अमरावती

केंद्र सरकार के काले कानून से किसानों का अस्तित्व धोखे में

किसान मंच के अध्यक्ष प्रकाश पोहरे का कटाक्ष

नांदगांवपेठ/दि.16 – केंद्र सरकार द्बारा तीन कृषि बिल पारित किए गए. इन बिलों की वजह से किसानों का अस्तित्व धोखे में आ जाएगा. इस कानून से किसानो का नुकसान होगा जब तक तीनो ही बिल वापस नहीं लिए जाते किसान मंच शांती से नहीं बैठेगा ऐसा इशारा किसान मंच के संस्थापक अध्यक्ष प्रकाश पोहरे ने दिया है. वे नांदगांवपेठ स्थित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे. किसानों को केंद्र सरकार द्बारा पारित किए गए कृषि बिल की जानकारी हो इस उद्देश्य से किसान मंच की ओर से सिंधखेड राजा से अकोला साइकिल रैली का आयोजन किया गया था. जिसका शनिवार को नांदगांवपेठ में स्वागत किया गया.
सप्तरंग क्रीडा मंडल की ओर से नांदगांवपेठ में साइकिल रैली का आगमन होने पर पुष्पों की वर्षा की गई और रैली का जोरदार स्वागत किया गया. इस अवसर पर किसान मंच के संस्थापक अध्यक्ष प्रकाश पोहरे का भी सत्कार किया गया. लोकनायक प्रकाश पोहरे ने आगे कहा कि इस बिल का दूरगामी परिणाम किसानों पर ही नहीं बल्कि सर्वसाधारण जनता पर भी होगा.
उन्होंने इस समय उदाहरण प्रस्तुत कर स्पष्ट किया और कहा कि जिस प्रमाण में कृषि उत्पन्न बाजार समिति परिसर में व्यापारियों को छोडकर किसानों को अपना कृषि माल कहीं भी की बेचने अनुमति दी गई है. इस कानून से किसानों के साथ धोखा होगा पहले जीवनावश्यक वस्तुओं की जमाखोरी पर सरकार का नियंत्रण था किंतु अब इस कानून से जमाखोरी किए जाने पर पाबंदी नहीं होगी. कोई भी उद्योगपति कितना भी अनाज जमा कर सकता है जिसमें इस कानून से किसानों का अस्तित्व खत्म हो जाएगा. ऐसा कटाक्ष किसान मंच के अध्यक्ष प्रकाश पोहरे ने केंद्र सरकार पर किया.

Related Articles

Back to top button