अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

मैदान सबके लिए खुला, कोई भी कर सकता है दावा, मेरा लडना तय

सांसद नवनीत राणा ने नागपुर रवानगी से पहले दिया बयान

अमरावती/दि.04– हर राजनीतिक दल और प्रत्येक व्यक्ति को किसी भी संसदीय क्षेत्र से चुनाव लडने का संवैधानिक अधिकार है. इसे कोई भी किसी भी व्यक्ति को रोक नहीं सकता. ऐसे में अगर कोई व्यक्ति अमरावती संसदीय सीट से चुनाव लडने का दावा कर रहा है, तो मैदान सबके लिए खुला हुआ है. साथ ही यह भी तय है कि, मैं अमरावती संसदीय सीट से अपना अगला चुनाव लडने जा रही हूं, क्योंकि मुझे भी चुनाव लडने का पूरा हक है और इस संसदीय सीट पर मेरी दावेदारी भी बनती है. इस आशय का प्रतिपादन जिले की सांसद नवनीत राणा द्वारा किया गया.

आज सुबह नागपुर में आयोजित नमो युवक सम्मेलन व एनडीए घटक दलों की बैठक में हिस्सा लेने हेतु नागपुर रवाना होने से पहले स्थानीय शंकर नगर परिसर स्थित अपने आवास पर मीडिया के साथ बातचीत करते हुए सांसद नवनीत राणा ने उपरोक्त बात कही. अमरावती संसदीय सीट को लेकर महायुति में शामिल शिवसेना व राष्ट्रवादी कांग्रेस द्वारा, विशेषकर पूर्व सांसद आनंदराव अडसूल की ओर से किये जा रहे दावे के बारे में पूछे जाने पर नवनीत राणा ने उपरोक्त प्रतिक्रिया देने के साथ ही कहा कि, महायुति अथवा एनडीए के तहत अमरावती संसदीय सीट किस घटक दल के कोटे में जाएगी और यहां से कौन प्रत्याशी होगा. इसका निर्णय स्थानीय स्तर पर नहीं, बल्कि वरिष्ठस्तर पर होगा और जब तक उपर से अंतिम फैसला नहीं आ जाता, तब तक इस तरह के दावे होते रहेंगे, जो बेहद स्वाभाविक भी है.

अपने भाजपा प्रवेश की अटकलों को खारिज करते हुए सांसद नवनीत राणा ने कहा कि, इसे लेकर खूद भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने नागपुर में मीडिया के साथ बातचीत के दौरान स्थिति स्पष्ट कर दी है. साथ ही खुद वे भी शुरु से यह कहती आयी है कि, वे और विधायक रवि राणा पहले भी भाजपा के साथ थे, आज भी भाजपा के साथ है और आगे भी भाजपा के ही साथ रहंगे. उन्होंने हमेशा ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह व राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का समर्थन किया है और अब उन्हें पूरा विश्वास है कि, पार्टी द्वारा भी उनकी दावेदारी का पूरी तरह से समर्थन किया जाएगा.

* सांसद राणा अपने समर्थकों सहित नागपुर हेतु रवाना
इसी बीच आज सुबह 11 बजे के आसपास सांसद नवनीत राणा शहर सहित जिले के अपने हजारों समर्थकों के साथ नमो युवक सम्मेलन व एनडीए के घटक दलों की बैठक में हिस्सा लेने हेतु नागपुर रवाना हुई. जिसके तहत अमरावती से सांसद नवनीत राणा की अगुवाई में करीबन 300 वाहनों का काफीला नागपुर के लिए आज सुबह निकला. रवानगी से पहले सांसद नवनीत राणा ने यह दावा भी किया कि, एनडीए का प्रमुख घटक दल होने के नाते युवा स्वाभिमान पार्टी की ओर से वे नमो युवक सम्मेलन के मंच पर मौजूद रहेगी.

Related Articles

Back to top button