अमरावती

फिल्म को मिल रहा दर्शकों का भरपुर प्यार

कम बजट की फिल्म होने बावजूद फिल्म दे रही बड़ी फिल्मों को टक्कर

पत्रपरिषद में कौमार्य फिल्म की टीम ने दी जानकारी
अमरावती/दि 31-कम बजट व नये कलाकारों के होने के बावजूद भी कौमार्य फिल्म को दर्शकों का भारी प्रतिसाद व प्यार मिल रहा है. 55 लाख के बजट में बनी यह फिल्म बड़ी फिल्मों की कतार में खड़ी नजर आ रही है. ऐसी जानकारी फिल्म कौमार्य के निर्देशक सलीम शेख सहित टीम के अन्य सदस्यों ने दी.
सोमवार को स्थानीय वॉलकट कम्पाऊंड स्थित मराठी पत्रकार भवन में आयोजित पत्रपरिषद में फिल्म की टीम ने जानकारी देते हुए बताया कि लड़कियों के कुंवारेपन इस संवेदनशील विषय पर निर्माता नरेंद्र जिचकार व चारुदत्त जिचकार की मराठी फिल्म ‘कौमार्य ’ यह कौमार्य या कुंवारेपन को लेकर पुराने जमाने से कई प्रकार की मान्यताएं और कुप्रथा चली आ रही है। वर्जिनिटी टेस्ट करके देखा जाता है कि लडकी कुंवारी हैं या नहीं? और देश के कुछ हिस्सों में आज 21वीं सदी में भी स्त्रियों के साथ ऐसा हो रहा है, जो रौंगटे खड़े कर देने वाला सच है। ऐसे ही संवेदनशील और आवश्यक मुद्दे पर निर्माता नरेंद्र जिचकार और चारुदत्त जिचकार की मराठी फिल्म कौमार्य जो 28 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म के लेखक निर्देशक सलीम शेख हैं। मुम्बई के वेलेनो क्लब में एक भव्य समारोह में इस मराठी फिल्म का ट्रेलर लॉन्च किया गया जहां निर्माता निर्देशक के साथ साथ अभिनेता नागेश भोसले, हीरो शादाब, हीरोइन पूजा शाहू सहित फिल्म से जुड़ी पूरी टीम उपस्थित थी। फिल्म को ऑडियो लैब के सतीश पुजारी रिलीज कर रहे हैं।
इस फिल्म को सभी दर्शकों व्दारा खूब पसन्द किया जा रहा है.जिसमें दर्शकों का भरपुर प्यार फिल्म में अदाकारी करने वाले कलाकारों को दिया जा रहा है. निर्माता नरेंद्र जिचकार ने कहा कि कौमार्य 2016 में हुई एक सच्ची घटना से प्रेरित फिल्म है। समाज के लिए यह विषय जरूरी है और यह कहानी कहना बहुत आवश्यक था।
निर्माता चारुदत्त जिचकार ने बताया कि लेखक निर्देशक सलीम शेख ने एक बहुत ही संवेदनशील मुद्दे को सिनेमा के माध्यम से उठाया है। आज हम महिला सशक्तिकरण की बात करते हैं और दूसरी ओर आज के दौर में भी महिलाओं लड़कियों के कुंवारेपन को लेकर क्या क्या हो रहा है। पुरुषों और समाज की ऐसी मानसिकता को बदलने का सन्देश देती यह फिल्म दर्शकों को अवश्य देखनी चाहिए। हॉलीवुड फिल्म होटल मुम्बई में काम कर चुके वर्सटाइल अभिनेता नागेश भोसले फिल्म कौमार्य में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।
फिल्म के नायक शादाब ने बताया कि जब निर्देशक सलीम शेख ने मुझे यह कहानी सुनाई, तो मैं एकदम चौंक गया। लड़कियों में कुंवारेपन की जांच को लेकर आज के जमाने में भी यह सब होता है, मुझे यह विश्वास नहीं हो रहा था। मुझे अपना किरदार बहुत पसन्द आया जिसमें कई शेड्स भी हैं। मैंने अपना हंड्रेड पर्सेंट देने का प्रयास किया है। मैं फिल्म के निर्माताओं को दिल से शुक्रिया कहना चाहूंगा कि उन्होंने मुझे इतनी अच्छी फिल्म में इतना सशक्त किरदार करने का मुझे अवसर दिया। छत्तीसगढ़ राज्य के कवर्धा जिले के हससपुर लोहारा से नागपुर में मॉडलिंग व फिर पहली बार फिल्मों में काम कर रही फिल्म की अभिनेत्री पूजा शाहू ने कहा कि कौमार्य फिल्म का सब्जेक्ट बहुत ही संवेदनशील है। स्त्री को परखने की यह पुरानी कुप्रथा को दर्शाती है। जिस तरह लड़के शादी के लिए वर्जिन लड़की चाहते हैं अगर लड़की भी वर्जिन लड़के से ही शादी करने की डिमांड करे तो कैसा महसूस होगा? केवल ल?कियों की ही वर्जिनिटी टेस्ट करवाने की क्या जरूरत है? उन्होनें आगे कहा कि यह मेरी पहली मराठी फिल्म है, और सभी ने इस फिल्म को बनाने में बड़ी मेहनत की है। आप सब सिनेमाघरों में इसे देखें।

अंजनीकृपा प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड और बहुजन विचार मंच प्रस्तुत मराठी फिल्म कौमार्य के निर्माता नरेंद्र जिचकार, चारुदत्त जिचकार, कथा पटकथा संवाद लेखक व निर्देशक सलीम शेख है। फिल्म के संगीतकार विरेन्द्र लाटणकर और पुष्कर देशमुख, गीतकार संजय बंसल, डॉ. विनोद राऊत, डॉ. विनोद देवरकर, सिंगर ऋति चौधरी, कैवल्य केजकर, गौरव चाटी, मनीष मोहरिल, डी.ओ.पी हर्षद जाधव हैं। फिल्म की स्टार कास्ट में नागेश भोसले, मिलिंद शिंदे, शादाब, पूजा शाहू, देवेन्द्र दोडके, देवेन्द्र लुटे, राजेश चिटनिस, सचिन गिरी, आदित्य देशमुख, नीरज जामगड़े, मंजूश्री डोंगरे, आयशा आदि शामिल हैं।ऐसी जानकारी इस समय दी गयी. जानकारी देते समय डॉ.गोविंद कासट, पूर्व डिवाईएसपी शेख सुल्तान, निरज जमगड़े, योगेश राऊत फिल्म के अभिनेता शादाब,अभिनेत्री पुजा सहित निर्माता जिचकार बंधु, निर्देशक सलीम शेख आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button