अमरावतीमुख्य समाचार

नि:स्वार्थ प्रेम व मानवीय संवेदनाओें से भरपूर है फिल्म ‘सुल्तान शंभू सुभेदार’

अमरावती का बाल कलाकार यश गिरोलकर ने निभाई है मुख्य भूमिका

* फिल्म निर्माता कैलाश गिरोलकर ने पत्रवार्ता में दी फिल्म को लेेकर जानकारी
अमरावती/दि.5– आगामी 13 मई को समूचे महाराष्ट्र राज्य के सिनेमाघरों में ‘सुल्तान शंभू सुभेदार’ नामक मराठी फिल्म प्रदर्शित होने जा रही है. इसकी कहानी एक सत्य घटना पर आधारित है. एड. प्रशांत देशपांडे द्वारा नि:स्वार्थ प्रेम, समर्पण व त्याग सहित मानवीय संवेदनाओं को पिरोकर लिखी गई कथा पर बनी इस फिल्म में अमरावती के बाल कलाकार यश गिरोलकर ने मुख्य भूमिका निभाई है और अपने अभिनय के दम पर यश गिरोलकर अब मराठी फिल्म इंडस्ट्री में छाने के लिए भी तैयार है. इस आशय की जानकारी फिल्म के निर्माता तथा यश एसोसिएटस् एन्ड मुवीज के संचालक कैलाश गिरोलकर द्वारा दी गई.
जिला मराठी पत्रकार संघ के वालकट कंपाउंड परिसर स्थित मराठी पत्रकार भवन में बुलाई गई पत्रवार्ता में उपरोक्त जानकारी देते हुए फिल्म के निर्माता कैलाश गिरोलकर ने बताया कि, इन दिनों छोटी-छोटी बातों को लेकर जातिय व धार्मिक तनाव की स्थिति बन जाती है. ऐसे में उनकी फिल्म ‘सुल्तान शंभू सुभेदार’ तनावपूर्ण माहौल के बीच हवा के ठंडे झोके और किसी मरहम की तरह काम करेगी.
इस समय फिल्म के कथानक को लेकर संक्षिप्त में जानकारी देते हुए फिल्म के निर्माता कैलाश गिरोलकर ने बताया कि, यह कहानी सुल्तान नामक एक छोटे बच्चे की है. जिसे तीन वर्ष की आयु में बच्चा चुरानेवाले गिरोह द्वारा चुरा लिया जाता है, लेकिन शंभु सुभेदार नामक रिक्षा चालक उसे अपनी जान पर खेलकर चोरों के चंगुल से छूडा लाता है. परंतू इतना छोटा बच्चा अपने घर व मां-बाप के बारे में कुछ नहीं बता पाता. ऐसे में शंभु सुभेदार उसे अपने बच्चे की तरह पालता है. इस दौरान अविवाहित रहनेवाले शंभु सुभेदार के जीवन में भी कई उतार-चढाव आते है और उसे कई मुश्किलों का सामना करना पडता है. देखते ही देखते कुछ साल का समय बीत जाता है और एक दिन अचानक पता चलता है कि, सुल्तान की दोनों किडनियां खराब हो गई है. तब शंभु सुभेदार उसे अपनी एक किडनी देने हेतु तैयार होता है और ऑपरेशन सफल रहता है. यह कहानी समाचारों के जरिये टीवी पर प्रसारित होती है. जिसे सुल्तान के पिता अब्दुल सहित उसके घर के लोग देखते है और सुल्तान को पहचानकर शंभु सुभेदार के घर आते है. जहां पर बच्चा वापिस लौटाने की मांग की जाती है. जिसके लिए शंभु सुभेदार को डराया-धमकाया भी जाता है और अंतत: यह मामला अदालत के सामने पहुंचता है. अदालत द्वारा इस मामले में क्या फैसला सुनाया जाता है, नि:स्वार्थ प्रेम और परिवार में से किसकी जीत होती है, सुल्तान पर शंभु सुभेदार या अब्दुल में से किसका हक अदालत द्वारा मान्य किया जाता है, इन सभी सवालों का जवाब आगामी 13 मई को प्रदर्शित होने जा रही मराठी फिल्म ‘सुल्तान शंभू सुभेदार’ के जरिये दर्शकों को मिलेगा.
इस जानकारी के साथ ही फिल्म निर्माता कैलाश गिरोलकर ने बताया कि, फिल्म के संवाद व पटकथा लेखक एवं दिग्दर्शक डॉ. राजेंद्र माने के निर्देशन में बनी इस फिल्म में यश गिरोलकर, दिगंबर नाईक, किशोर महाबोले, देवेंद्र कपूर, सुप्रीया बर्वे व ज्योति निचल जैसे कलाकारों द्वारा अपने अभिनय के जरिये अपनी-अपनी भूमिका के साथ पूरा न्याय किया गया है. साथ ही अरविंद हसबनिस ने इस फिल्म को अपने संगीत के सूरों से सजाया है. यश एसोसिएटस् एन्ड मुवीज द्वारा निर्मित यह फिल्म आगामी 13 मई को महाराष्ट्र के सभी सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है.

* यश गिरोलकर को अपना आशिर्वाद जरूर दें
इस पत्रवार्ता में कैलाश गिरोलकर ने कहा कि, अमरावती शहर से वास्ता रखनेवाले यश गिरोलकर ने इससे पहले भी अपने अभिनय कौशल का लोहा मनवाया है और अब वह ‘सुल्तान शंभू सुभेदार’ फिल्म में लीड रोल करते हुए मराठी फिल्म इंडस्ट्री में अपना पहला मजबूत कदम रखने जा रहा है. ऐसे में अमरावती शहर व जिलावासियों ने अपने नजदिकी सिनेमाघरों में जाकर यह फिल्म देखते हुए यश गिरोलकर को अपना आशिर्वाद जरूर देना चाहिए.

 

Related Articles

Back to top button