अमरावतीमुख्य समाचार

परसों प्रकाशित होगी जिला बैंक की अंतिम मतदाता सूची

अगले 50 दिनों के भीतर होंगे संचालक मंडल हेतु चुनाव

अमरावती/दि.11- सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार दि. अमरावती जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक के संचालक मंडल का चुनाव करने हेतु चुनावी प्रक्रिया शुरू की गई है. जिसके तहत परसों शुक्रवार 13 अगस्त को बैंक की अंतिम मतदाता सूची प्रकाशित की जायेगी. जिसके बाद अगले 50 दिनों के भीतर नये संचालक मंडल हेतु चुनाव कराये जायेंगे.
बता दें कि, बैंक के मौजूदा संचालक मंडल का कार्यकाल पांच वर्ष पूर्व ही खत्म हो गया था. जिसके बाद चली अदालती लडाई की वजह से नये संचालक मंडल हेतु चुनाव नहीं कराये जा सके और निवर्तमान संचालक मंडल को ही समयावृध्दि मिलती रही. पश्चात सुप्रीम कोर्ट ने सहकार निर्वाचन विभाग को बैंक में संचालक मंडल के चुनाव हेतु निर्वाचन प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिये. जिसके पश्चात सहकार विभाग द्वारा बैंक के संचालक मंडल को बर्खास्त करते हुए यहां पर प्रशासक की नियुक्ति की गई और निर्वाचन प्रक्रिया से संबंधित काम शुरू किये गये. जिसके तहत प्रारूप मतदाता सूची प्रकाशित करते हुए मतदाताओं से उनके आक्षेप मंगाये गये और तमाम तरह की त्रृटियों व आपत्तियों को दूर करते हुए अब आगामी 13 अगस्त को अंतिम मतदाता सूची प्रकाशित की जा रही है. वहीं इससे पहले बैंक के संचालकों का चुनाव करने हेतु निर्वाचन क्षेत्रों का भी नये सिरे से गठन किया गया. जिसकी वजह से बैंक में अब 24 की बजाय 21 संचालकों का ही चयन होगा.
इस संदर्भ में जानकारी देते हुए सहकार नेता व राकांपा के प्रदेश उपाध्यक्ष संजय खोडके ने बताया कि, जिला बैंक के चुनाव की ओर समूचे जिले की निगाहें लगी हुई है और विगत लंबे समय से जिला बैंक संचालक मंडल के चुनाव की प्रतीक्षा की जा रही है, जो जल्द ही खत्म हो जायेगी. क्योंकि अब 13 अगस्त को अंतिम मतदाता सूची प्रकाशित होने के बाद 50 दिनोें के भीतर नये संचालक मंडल हेतु चुनाव कराये जाने है.

Related Articles

Back to top button