अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

प्रदेश में पहला प्रयोग अमरावती में

युवती, छात्रा सुरक्षा हेतु ड्रोन का उपयोग !

* आपात मीटिंग में सीपी रेड्डी द्बारा संकेत
अमरावती/दि.26- महिला विशेषकर महाविद्यालयीन एवं शालेय छात्राओं की सुरक्षा का विषय राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर चर्चित रहने के बीच अमरावती पुलिस प्रदेश में ड्रोन कैमरा की सहायता से सुरक्षा सुनिश्चित करने जा रही है. सीपी नवीनचंद्र रेड्डी की अध्यक्षता में आज दोपहर हुई बैठक में यह संकेत प्राप्त हुए है. उल्लेखनीय है कि दामिनी पथक और यातायात विभाग की महिला कर्मियों को ड्रोन कैमरा उपयोग का प्रशिक्षण पहले ही दिया जा चुका है. अमरावती पुलिस के पास 3-4 ड्रोन कैमरे उपलब्ध है. आगामी दिनों में और भी ड्रोन सेटअप लिए जा सकते हैं. यह दावा भरोसेमंद सूत्रों ने अमरावती मंडल से बातचीत में किया.
* पहली प्राथमिकता महिला सुरक्षा
सूत्रों की माने तो आज की मीटिंग में तीनों डीसीपी कल्पना बावरकर, गणेश शिंदे, सागर पाटिल, एसीपी, सभी थानेदार, अपराध शाखा की दोनों यूनिट के निरीक्षक, महिला सेल के प्रमुख और अन्य अफसरान मौजूद थे. सीपी रेड्डी ने महिला सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता स्पष्ट कर दी. उस हिसाब से मातहतो को निर्देश दिए. उनसे शाला, कॉलेजेस में बारंबार विजिट देने, कोई संदिग्ध बात नजर आते ही उचित एक्शन लेने और अन्य निर्देश दिए. सीपी ने साफ लफ्जो में कहा कि महिला सुरक्षा से समझौता नहीं होगा. महिलाओं की शिकायत पर फौरन एक्शन लेने के निर्देश दिए.
* कॉलेजेस के बाहर तैनाती
शाला और कॉलेजेस के बाहर एन्ट्री और छूटते समय दामिनी पथक की गश्त सहित अधिकारियों को तैनात करने कहा गया. उसी प्रकार संवेदनशील क्षेत्रों में ड्रोन कैमरे की मदद लेकर डिजीटल वॉच रहेगा. कैमरे की क्वालिटी शानदार होने से कोई भी आरोपी का चेहरा स्पष्ट कैप्चर होने की जानकारी पुलिस अधिकारियों ने दी. इसका पूरा डाटा सहेजने के साथ ही दामिनी पथक को अपनी रोजमर्रा की प्रत्येक कार्रवाई एवं गतिविधि का अपडेट उच्चाधिकारियों को देना होगा.
* त्यौहारों पर सतर्क
सीपी रेड्डी ने अगले सप्ताह पोला, गणपति और उपरांत नवरात्रि आदि उत्सव के मद्देनजर सतर्कता का आवाहन किया. विशेषकर सोशल मीडिया पर भी पुलिस की साइबर टीम का वॉच लगातार रहेगा. कोई भी संदिग्ध बात नजर आते ही तुरंत एक्शन लेने कहा गया है.

Related Articles

Back to top button