अमरावतीमुख्य समाचार

महिलाओं की सुरक्षा को दी जाये पहली प्राथमिकता

सीपी डॉ. आरती सिंह ने नांदगांव पेठ एमआयडीसी के उद्योजकों को दिया निर्देश

* सभी कारखानों में कोविड प्रतिबंधात्मक नियमों व सुरक्षा उपायों का लिया जायजा

अमरावती/दि.16- विगत दिनों मुंबई के साकीनाका परिसर में घटित सामूहिक दुष्कर्म की घटना और राज्य के विभिन्न इलाकों में उजागर हुए दुराचार के मामलों को ध्यान में रखते हुए शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने आज गुरूवार 16 सितंबर को नांदगांव पेठ के पंचतारांकित औद्योगिक क्षेत्र का दौरा किया और कुछ कारखानों का प्रत्यक्ष मुआयना करने के साथ ही सभी कारखानों के मालिकों व प्रबंधकों के साथ एक बैठक ली. इस बैठक में सीपी डॉ. आरती सिंह ने विभिन्न औद्योगिक ईकाईयों में कार्यरत महिला कर्मचारियों व कामगारों की सुरक्षा को पहली प्राथमिकता दिये जाने के संदर्भ में आवश्यक दिशानिर्देश दिये.
इस समय सीपी डॉ. आरती सिंह ने नांदगांव पेठ एमआयडीसी में चलनेवाली अलग-अलग शिफ्टों, नाईट शिफ्ट में महिला कामगारों की उपस्थिति, महिला कामगारों के घर से कारखाने तक आने-जाने की व्यवस्था तथा औद्योगिक क्षेत्र सहित औद्योगिक ईकाईयों में सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था जैसे विभिन्न मसलों को लेकर जानकारी प्राप्त की. साथ ही इन तमाम व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरूस्त करने को लेकर आवश्यक दिशानिर्देश भी जारी किये. इसके अलावा सीपी डॉ. आरती सिंह ने महिला कामगार व कर्मचारी रहनेवाली औद्योगिक ईकाईयों में विशाखा समिती कार्यरत है अथवा नहीं, इसकी जानकारी लेने के साथ ही विशाखा समिती को जल्द से जल्द कार्यरत करने का निर्देश दिया.
साथ ही सीपी डॉ. आरती सिंह ने सभी औद्योगिक ईकाईयों में सभी कामगारों की सुरक्षा के उपायों तथा अग्निशमन व्यवस्था को लेकर भी जानकारी प्राप्त करते हुए आपातकालीन स्थिति से निपटने हेतु किये गये प्रबंधों का जायजा लिया.

* नांदगांव पेठ गांव का किया दौरा

इसके साथ ही सीपी डॉ. आरती सिंह नांदगांव पेठ गांव के विभिन्न क्षेत्रों का भी प्रत्यक्ष दौरा किया. बता दें कि, इस गांव को जाती व धार्मिक तनाव के लिहाज से काफी हद तक संवेदनशिल माना जाता है और वर्ष 2018 में यहां पर गणेश विसर्जन के दौरान झगडे-फसाद भी हुए थे. ऐसे में सीपी डॉ. आरती सिंह ने इस वर्ष गांव में स्थापित गणेश प्रतिमा के विसर्जन हेतु की गई तैयारियों व विसर्जन मार्ग का जायजा लेते हुए नांदगांवपेठ वासियों से संवाद साधा और उन्हें आपसी सामंजस्य के साथ रहने की हिदायत देने के साथ ही नांदगांव पेठ थाना पुलिस को कानून व व्यवस्था की स्थिति बनाये रखने हेतु जरूरी दिशा-निर्देश दिये.

Related Articles

Back to top button