अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

जबरिया आशिक ने युवती के घर मचाया हंगामा

विष लेकर जान लेने-देने की धमकी

* वाशिम के इंजिनीयर पर पुलिस ने दर्ज किया केस
अमरावती/दि.2 – युवतियों पर एकतरफा प्रेम कर उन्हें विवाह के लिए विवश करने, धमकाने के मामले बढते जा रहे हैं. दो रोज पहले एक युवक ने कॉलेज जाती छात्रा पर इसी सिलसिलें में सरेआम चाकू चला दिया था. अब विलंब से ऐसी ही एक और घटना का पता चला है. आरोपी इंजिनीयर ने वाशिम से अमरावती आकर युवती पर दबाव डालने का प्रयास किया. उसने जहर की शीशी लेकर युवती के घर हंगामा किया. शिकायत के मुताबिक युवक ने युवती का दूसरी जगह संबंध तय होने नहीं दिया. युवती की फोटो मॉर्फ कर उसके मंगेतर तक भेज दी थी.
* एक ही क्लास में पढे
बडनेरा पुलिस ने न्याय संहिता की धाराओं के तहत युवती की शिकायत पर अपराध दर्ज किया है. शिकायत में कहा गया कि, वह शहर की निजी कॉलेज में इंजिनीयरिंग की पढाई कर रही थी. उस क्लास में आरोपी अक्षय प्रकाश घाडगे (30, मालेगांव, जि. वाशिम) भी था. उसने युवती पर हमेशा ही विवाह के लिए दबाव डाला था. युवती के मना करने पर भी वह पीछा नहीं छोड रहा था. धमकी देता था कि, वह विवाह नहीं करेगी, तो आत्महत्या कर लेगा.
* तुडवा दी सगाई
युवती की परिवारजनों ने अन्यत्र सगाई कर दी थी. जिसके बारे में आरोपी अक्षय को पता चलते ही उसने धमकियां तेज कर दी थी. इसी प्रकार युवती के मार्फ फोटो उसके मंगेतर को भेजकर आखिर में सगाई तोडने विवश कर दिया. इतने पर भी आरोपी नहीं रुका, उसने गत 29 जुलाई को दोपहर 2 बजे युवती के समर्थवाडी साई नगर परिसर स्थित घर पर जाकर हंगामा किया.
* जान से मारने की धमकी
अक्षय घाडगे ने युवती के घर पहुंचकर हाथ में जहर की बोतल लायी थी. उसने विवाह करने अन्यथा उसे और घर के सभी लोगों को जान से मार देने की धमकी दी. खुद भी जहर पीकर खुदकुशी करने की धमकी देने की शिकायत बडनेरा थाने में दर्ज की गई है. पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता की धारा 78, 351 (2), 352 (3), 356 के तहत अपराध दर्ज कर आरोपी की खोजबीन शुरु की है. सहायक निरीक्षक सुमोध सोनोने जांच कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button