अमरावतीमुख्य समाचार

‘उन’ तीनों दोस्तों के शवों का हुआ अंतिम संस्कार

भैसदेही के देढपानी के निकट हुआ था हादसा

* तेज रफ्तार कार ने उडाया था दुपहिया वाहन को
* तीनों युवक पूर्णा माता की यात्रा में शामिल होने गये थ
* वापसी का सफर ही साबित हुआ आखिरी सफर
परतवाडा/दि.14 – कल सोमवार की सुबह 11.30 बजे के आसपास मध्य प्रदेश की भैसदेही तहसील में देडपानी गांव के निकट एक तेज रफ्तार कार ने सामने से आ रहे दुपहिया वाहन को जोरदार टक्कर मार दी थी. इस हादसे मेें दुपहिया पर सवार अचलपुर निवासी 3 युवकों में से दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई थी. वहीं इस हादसें में बुरी तरह घायल तीसरे युवक ने इलाज हेतु अस्पताल में भर्ती करने के लिए ले जाते समय दम तोडा था. इन तीनों मृतकों की शिनाख्त राजकिशोर नागापुरे (23, येणी पांढरी, अचलपुर), अंकुश सुरजलाल पारस्कर (32, येणी पांढरी, अचलपुर) तथा अमित भगवान ठाकुर (32, वडगांव फत्तेपुर, अचलपुर) के तौर पर हुई थी. ऐसे में इस हादसे की जानकारी मिलते ही येणी पांढरी और वडगांव फत्तेपुर गांव में शोक की लहर व्याप्त हो गई. साथ ही हादसें की जानकारी मिलने के बाद दोनों गांवों के लोग तुरंत ही घटना स्थल सहित उपजिला अस्पताल में पहुंचे.
जानकारी के मुताबिक ये तीनों ही युवक दुपहिया पर सवार होकर रविवार को मध्यप्रदेश की सीमा में आयोजित पूर्णा माता की यात्रा में शामिल होने हेतु गये थे और सोमवार की सुबह अपने गांव वापिस लौटने के लिए चिखलदरा तहसील के घटांग होते हुए काटकुंभ की ओर जा रहे थे. तभी माखला मार्ग पर देडपानी के पास विपरित दिशा से आ रही कार ने उन्हें जोरदार टक्कर मारी. यह हादसा इतना भीषण था कि, तीनों युवक काफी दूर तक रास्तें के किनारे उछलकर जा गिरे और उनकी मौके पर ही मौत हो गई. जिसके चलते पूर्णा माता मंदिर से अपने घर वापिस लौटने का यह सफर भी इन तीनों युवकों के लिए आखिरी सफर साबित हुआ. आज सुबह इन तीनों युवकों के शवों का पोस्टमार्टम करने की प्रक्रिया पूर्ण की गई और उनके शव उनके परिजनों के हवाले किये गये. पश्चात येणी पांढरी से राज नागापुरे व अंकुश पारस्कर की अंतिम यात्रा एक साथ निकाली गई. वहीं अमित ठाकुर के शव पर वडगांव फत्तेपुर में अंतिम संस्कार किये गये.
प्रत्यक्ष दर्शियों के मुताबिक यह हादसा इतना भीषण था कि, इन युवकों का दुपहिया वाहन हादसे के बाद कार के उपर होते हुए हवा में उछला और नीचे गिरा. इसमें से एक युवक 200 फीट दूर फेंका गया. वहीं दूसरा युवक दुपहिया वाहन के साथ 50 फीट तक घिसटता चला गया. साथ ही तीसरा युवक रास्तें के किनारे खेत में जा गिरा. इसके अलावा इन युवकों को टक्कर मारने वाली कार क्रमांक एमएच 27 बीबी 7978 का भ अगला हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुआ है. पता चला है कि, यह कार मेलघाट मे रहने वाले एक शिक्षक के नाम पर पंजीकृत है और हादसें के बाद कार चालक अपने वाहन सहित मौके से फरार हो गया था.
* अमित और राज अपने घर में इकलौते, दो युवक थे ऑटो चालक
जानकारी के मुताबिक इस हादसे का शिकार हुए अमित ठाकुर और राज नागपुरे अपने-अपने माता-पिता के इकलौते बेटे थे. राज के परिवार में तीन बहने है, वहीं अमित भी दो बहनों का इकलौता भाई था. इसके अलावा अंकुश परस्कर के घर में एक छोटी बहन व भाई है. यह तीनों ही युवक अविवाहित और काफी मेहनती थी. जिसमें से 2 युवक ऑटो रिक्षा चालक थे. और एक युवक वाहन चलाने का काम करता था. राज के पिता सिलाई का काम करते है. वहीं अंकुश के पिता खेतीहर मजदूर है. साथ ही अमित के पिता भी मेहनत मजदूरी करते हुए घर चलाते है. ऐसे में तीनों ही परिवारों के कमावु बेटे इस हादसे का शिकार होकर मारे जाने की वजह से तीनों परिवारों पर दुखों का पहाड टूट पडा है.

Related Articles

Back to top button