अमरावती

विवाह मंडप से ही निकली अंत्ययात्रा

समुद्रपुर के पास स्थित पाईकमारी शिवार की घटना

  • कार पलटने से घटनास्थल पर ही वधु की मृत्यु

अमरावती प्रतिनिधि/दि.9 – लडकी की शादी तय होने से घर में खुशियों का वातावरण निर्माण हुआ था. शादी का दिन जैसे जैसे नजदीक आ रहा था वैसे वैसे घर में मेहमान इकट्ठा हो रहे थे और शादी के कार्य जल्दबाजी से निपटाये जा रहे थे. ऐसे में शादी को केवल तीन दिन ही शेष थे कि एक दुर्घटना में वधु की मौत हो गई. ऐसे खुशी के मौके पर वधु की मृत्यु होेने से घर में मातम छा गया और जिस मंडप में शादी होने वाली थी उसी मंडप से वधु की अंत्ययात्रा निकाली गई.
डॉ.निलीमा सुखदेव नंदेश्वर (35, परसोडी, उमरेड) यह शादी के तीन दिन पहले कार पलटने से मौत होने वाली वधु का नाम है. मिली जानकारी के अनुसार डॉ.निलीमा नंदेश्वर शादी के पहले महाविद्यालय के कामकाज निपटाने हेतू गुुरुवार की सुबह 11 बजे के दौरान वर्धा जिले के समुद्रपुर मार्ग से वरोरा अपनी मां प्रभा के साथ अल्टो कार से जा रही थी. इस वक्त खुद निलीमा ही कार चला रही थी. समुद्रपुर के पास पाईकमारी शिवार में निलीमा का कार पर से नियंत्रण छूट जाने के कारण कार पलटी हो गई. जिसमें निलीमा की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और मां प्रभा गंभीर रुप से जख्मी हो गई. फिलहाल निलीमा की मां पर अस्पताल में इलाज चल रहा है.
बताया जाता है कि हाल ही में नागपुर के एक डॉक्टर के साथ निलीमा का विवाह तय हुआ था और 10 जनवरी को वे दोनों विवाह बंधन में बंधन वाले थे. निलीमा यह कृषि विषय में पी.एचडी प्राप्त कर चुकी थी. निलीमा आनंदवन वरोरा स्थित आनंदनिकेतन कृषि महाविद्यालय में प्राध्यापिका के रुप में कार्यरत थी. विवाह के पूर्व महाविद्यालय के कार्य निपटाने के उद्देश्य से निलीमा समुद्रपुर मार्ग से वरोरा के लिए निकली थी. इस वक्त उनकी माताजी प्रभा भी उनके साथ थी. दोनों उमरेड से अल्टो कार लेकर समुद्रपुर होते हुए वरोरा जा रही थी कि समुद्रपुर के पास पाईकमारी शिवार में निलीमा का कार से नियंत्रण छूट जाने से कार पलटी हो गई और घटनास्थल पर ही निलीमा की मौत हो गई. मन में शादी का सपना देखने वाली निलीमा को नहीं मालुम था कि मौत उसका पीछा कर रही है. निलीमा अपने पीछे एक भाई और दो बहने छोड गई है. निलीमा का भाई पुणे में अभियंता है, एक बहन वसई में है तो छोटी बहन उमरेड में रहती है. घर में शादी होेने के कारण सभी परिवार इकट्ठा हुआ था. शादी के लिए इकट्ठा हुए नंदेश्वर परिवार पर दुख का मातम छा गया है.

Related Articles

Back to top button