अमरावती

‘तेरे साथ टाईमपास किया’ सुनकर युवती ने लगाई फांसी

वलगांव पुलिस थाना क्षेत्र की घटना, आरोपी नामजद

अमरावती/ दि.11 – ‘मैंने तेेरे साथ प्यार नहीं किया बल्कि केवल तेरे साथ टाईमपास किया है’ यह कहते हुए प्रेमी ने विवाह करने से इंकार कर दिया. यह सुनकर 19 वर्षीय युवती ने खुद को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. यह घटना 28 मई की शाम के वक्त घटी. इस मामले में 8 जुलाई को वलगांव पुलिस ने अमरावती निवासी विशाल नामक युवक के खिलाफ दफा 306 के तहत अपराध दर्ज कर कार्रवाई शुरु की हेै.
शिकायत के अनुसार आरोपी विशाल और 19 वर्षीय युवती के बीच करीब एक वर्ष से प्रेम संबंध थे. दोनों ने प्यार के कस्मे वादे किये, वे दोनों प्यार के परवाने पर थे, ऐसे में आरोपी ने युवती को विवाह का प्रलोभन दिया. इसके बाद युवती को वह टालने लगा. कुछ माह पूर्व आरोपी ने स्पष्ट कहा कि, ‘मैंने तेरे साथ केवल टाईमपास किया है, मैं तुझसे प्यार नहीं करता, मुझे अब दूसरी लडकी मिल गई है.’ ऐसा कहते हुए आरोपी प्रेमी ने युवती से विवाह करने से इंकार कर दिया. तेरे रिश्तेदार मेरे रिश्तेदारों से क्या बोले, मैं उसका बदला ले रहा था, ऐसा युवती से कहा. इस बात का युवती के दिल पर विपरित परिणाम हुआ, यह बात बर्दाश्त न होने के कारण युवती ने खुद को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.
आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का अपराध दर्ज
युवती को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के लिए विशाल ही जिम्मेदार है, ऐसा युवती के रिश्तेदारों ने स्पष्ट आरोप लगाया. इसकी जांच रिपोर्ट वलगांव के थानेदार को सौंपी गई. रिपोर्ट के आधार पर थानेदार ने दिये आदेश और रिश्तेदारों के बयान के आधार पर विशाल के खिलाफ आत्महत्या करने के लिए प्रेरित करने की धाराओं के तहत कार्रवाई शुरु की हेै.

Related Articles

Back to top button