अमरावतीमुख्य समाचार

दूल्हे से 1.50 लाख लेकर दलाल के साथ भागी दूल्हन

अमरावती का दलाल बडनेरा पुलिस के शिकंजे में

* दलाल में सफाई में बताया चलती मोटर साइकिल से कूदकर भागी लडकी
* बडनेरा पुलिस थाना क्षेत्र के साईनगर परिसर की घटना
* विवाह करने पिता-पुत्र रतलाम से उज्जैन के दलाल के साथ अमरावती आए थे
अमरावती/दि.26-मध्यप्रदेश के रतलाम में रहनेवाले राजेश केथुनिया नामक एक व्यक्ति ने उज्जैन के दलाल असलम मियां से संपर्क साधकर अपने विकलांग बेटे आदित्य का रिश्ता जोडने की बात कही थी. उस दलाल ने अमरावती के साईनगर निवासी दलाल हर्षद पाटिल से संपर्क किया और रिश्ता जोडने के लिए बडनेरा पुलिस थाना क्षेत्र के साईनगर परिसर में पहुंचे. यहां शर्त के अनुसार विवाह से पूर्व लडकी को 1 लाख 50 हजार रूपये दूल्हे के पिता ने दिए. घर में ही विवाह करने के बाद लडकी मां के खाते में रूपये जमा कराने का बहाना बनाकर दलाल हर्षद के साथ भाग गई. जबकि दलाल हर्षद वापस लौटकर लडकी उसकी चलती मोटर साइकिल से कूदकर भागने का बहाना बनाने लगा. इस शिकायत के आधार पर बडनेरा पुलिस ने दलाल हर्षद को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस फिलहाल उस दगाबाज लडकी की तलाश कर रही है.
हर्षद पाटिल (खंडेलवाल नगर, साईनगर) यह गिरफ्तार किए गये अमरावती के दलाल का नाम है. राजेश रामचंद्र केथुनिया (50, रतलाम मध्यप्रदेश) यह बेटे का विवाह कराने अमरावती आए शिकायतकर्ता पिता का नाम ह््ै. आदित्य राजेश केथुनिया (25)यह विवाह रचाने आए विकलांग वर का नाम है. असलम मियां शेरूमिया (बेगमबाग कालोनी, उज्जैन, मध्यप्रदेश) यह आदित्य का विवाह कराने के लिए संपर्क कर रिश्ता जोडनेवाले दलाल का नाम है. राजेश केथुनिया ने गाडगेनगर पुलिस थाने में दी शिकायत के अनुसार उनका पुत्र विकलांग है. इसका विवाह नहीं हो रहा था. तब राजेश ने उज्जैन के दलाल असलम मियां से संपर्क साधा. असलम मियां ने अमरावती के हर्षद पाटिल से इस बारे में चर्चा की. हर्षद ने बताया कि एक खूबसूरत लडकी उसके संपर्क में है. मगर उनकी आर्थिक स्थिति नाजूक है. उन्हें रूपये देना होगा. तब राजेश केथुनिया ने बेटे का विवाह कराने के लिए 1 लाख 50 हजार रूपये देने के लिए सहमति जताई.
निर्धारित समय के अनुसार राजेश केथुनिया उनका बेटा आदित्य और उज्जैन का दलाल असलम मियां तीनों अमरावती पहुंचे. यहां के साईनगर में रहनेवाले दलाल हर्षद पाटिल से मुलाकात की. इसके बाद लडकी वालों से मुलाकात में रिश्ता तय हुआ. लडके के पिता ने मंदिर में जाकर विवाह रचाने की बात कही. परंतु लडकी वालों ने घर में विवाह करने का कहा. उसके अनुसार वर-वधु ने घर में ही एक दूसरे को माला पहनाई. इसके बाद लडके के पिता राजेश ने लडकी के हाथ में 1 लाख 50 हजार रूपये की रकम थमाई. विवाह के पश्चात वधु ने उसके ससुर से कहा कि वह उसकी मां के बैंक खाते में रूपये जमा करके आती है. ऐसा कहकर दलाल हर्षद की मोटर साइकिल पर बैठकर निकलकर लडकी निकल गई. कुछ देर बाद दलाल हर्षद वापस लौटा. उसे दुल्हन के बारे में पूछा गया तो हर्षद ने बताया कि लडकी रूपये लेकर चलती मोटर साइकिल से कूदकर भाग गई. मगर लडकी के पिता ज्यादा पूछताछ करने लगे तो हर्षद ने उन्हें धमकी देना शुरू किया. तब दोनों दलाल और पिता-पुत्र वापस लौट गये. वहां परिचितों को घटना की जानकारी दी तब वे अपने परिजनों के साथ फिर वापस अमरावती लौटे. इसके बाद गाडगेनगर पुलिस थाने में इसकी शिकायत दी. पुलिस ने अपराध दर्ज कर साईनगर के खंडेलवाल नगर निवासी दलाल हर्षद पाटिल को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस उस दगाबाज लडकी की तलाश कर रही है.

Related Articles

Back to top button