अमरावतीमुख्य समाचार

जमींदोज हो जाएगा सुकली

विधायक वानखडे की सदन में अपील

* जिलाधीश को तत्काल दिए निर्देश
अमरावती/दि.28- दर्यापुर निर्वाचन क्षेत्र के विधायक बलवंत वानखडे ने शाहनुर नदी के कारण सुकली में भयंकर भूस्खलन होने और इससे किसी दिन पूरा सुकली गांव दफन हो जाने की आशंका आज विधानसभा में व्यक्त की. जिस पर मंत्री महोदय उदय सावंत ने विषय को गंभीर बताते हुए तत्काल जिलाधीश को इस बारे में उचित कार्यवाही करने के निर्देश देने की जानकारी सदन को दी.
वानखडे ने सदन में विशेष उल्लेख के जरिए सुकली गांव का मुद्दा उपस्थित किया. उन्होंने पहले भी अनेक एरिया में भारी भूस्खलन होने का दावा कर कहा कि, किसी दिन पूरा गांव दफन हो जाएगा. प्रशासन का कई बार इस ओर ध्यान दिलाने का प्रयत्न हुआ. किंतु कोई कार्रवाई नहीं होने की बात वानखडे ने कही. उन्होंने दावा किया कि 40 प्रतिशत भाग जमींदोज हो गया है. आगामी बारिश में सुकली में बडे प्रमाण में जानमाल के नुकसान का अंदेशा है. उसी प्रकार वानखडे ने उमरी, लौतवाडा, इतबारपुर गांवों को शाहनुर, भूलेश्वरी, चंद्रभागा नदी से खतरा होने का मुद्दा भी उपस्थित किया. की बाढ का पानी लोगों के घरों तक आ जाने का दावा किया. इसके लिए जिला नियोजन की निधि से उपाय करने के निर्देश सरकार को देने की मांग उन्होंने की. वानखडे ने गांवों में बाढ संरक्षण दिवार बनाने की मांग करते हुए अंजाद पत्रक जिलाधिकारी कार्यालय और नियोजन अधिकारी को मान्यता के लिए भेजे जाने की भी जानकारी देते हुए आरोप लगाया कि प्रशासन के पास फंड रहने के बावजूद प्रस्ताव मंजूर कर निधि उपलब्ध नहीं करवाई गई.
वानखडे व्दारा उपस्थित मुद्दे को मंत्री उदय सावंत ने गंभीर विषय बताते हुए जिलाधीश को योग्य निर्देश तत्काल देने की जानकारी सदन को दी. उन्होंने कहा कि, सभी आवश्यक कदम हम उठाने के लिए प्रशासन को कह दिया गया है.

Related Articles

Back to top button