अमरावती

सगाई की खुशिया एक झटके के साथ बदल गई मातम में

रहाटगांव रिंगरोड पर भीषण हादसा, 6 की मौत, 5 घायल

अमरावती/दि.28 – समीपस्थ अंजनगांव बारी निवासी एवं पुणे में नौकरी करनेवाले अनिकेत सुरेश पोकले (27) की सगाई हेतु पोकले परिवार के साथ नजदिकी रिश्तेदार बडी हंसी-खुशी सिरजगांव की ओर रवाना हुए थे. लेकिन बीच रास्ते में क्रूर नियती अपना खेल खेल गई, जब रहाटगांव रिंगरोड पर पोकले परिवार को लेकर जा रहा वाहन हादसे का शिकार हो गया और इस हादसे में 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, वही 5 लोगों को काफी गंभीर चोटे आयी है. चूंकि इस समय खुद अनिकेत पोकले दूसरे वाहन में सवार था. अत: वह खुद तो बच गया, लेकिन पीछे से आ रहे वाहन के हादसे का शिकार हो जाने के चलते उसके बडे पिताजी, बडी मां, चाचा, मामा और भानजे की मौत हो गई. साथ ही बहन व भानजी सहित परिवार के कुल 5 लोग बुरी तरह से घायल हो गये. ऐसे में हंसी-खुशी का माहौल एक झटके के साथ मातम में बदल गया और घटनास्थल पर चित्कार व सित्कार सुनाई देने लगी.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक पोकले परिवार दो वाहनों में सवार होकर सिरजगांव जाने हेतु रवाना हुआ था, ताकि अनिकेत के लिए रिश्ता तय करने के साथ ही उसकी सगाई की बात ‘फाईनल’ की जा सके. इस समय अनिकेत पोकले जिस वाहन में सवार था, वह आगे चल रहा था. वहीं अन्य परिजनों को लेकर एक वाहन पीछे से आ रहा था, जो रहाटगांव रिंगरोड पर एक होटल के सामने हादसे का शिकार हो गया. यह हादसा इतना भीषण था कि, कार चालक व मालिक रोशन रमेश आखरे (26) सहित सुभाष भाउराव पोकले (60), प्रतिभा सुभाष पोकले (50), विजय भाउराव पोकले (55, तीनों अंजनगांव बारी निवासी), कृष्णा सचिन गाडगे (8, सिरजगांव कसबा) व गजानन संतोषराव दारोकार (45, जरूड) की मौके पर ही मौत हो गई. वही ललीता विजय पोकले (50), सुरेश भाउराव पोकले (58, अंजनगांव बारी), संगीता गजानन दारोकार (35, जरूड), रश्मी सचिन गाडगे (35) व पिहू सचिन गाडगे (6 माह, सिरजगांव कसबा) बुरी तरह घायल हो गये. हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर राहत व बचाव कार्य करना शुरू किया तथा सभी घायलों को इलाज के लिए जिला सामान्य अस्पताल में भरती करवाते हुए सभी शवों को पोस्टमार्टम हेतु शवागार भिजवाया गया.

राज्यमंत्री बच्चु कडू पहुंचे जिला अस्पताल

प्रहार के जिला प्रमुख छोटू वसू के जरिये इस भीषण हादसे की जानकारी मिलते ही राज्यमंत्री बच्चु कडू रविवार की दोपहर 12 बजे के आसपास जिला सामान्य अस्पताल में पहुंचे. जहां पर उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र अंतर्गत आनेवाले सिरजगांव कसबा की निवासी रश्मी गाडगे व 6 वर्षीय पिहू गाडगे का हालचाल लेने के साथ ही सभी घायलों के स्वास्थ्य को लेकर पूछताछ की. साथ ही उपस्थित डॉक्टरों से सभी घायलों के इलाज को लेकर बातचीत भी की.

सचिन गाडगे ने खोया भान

मूलत: अंजनगांव बारी निवासी तथा अनिकेत की बहन रश्मी का विवाह सिरजगांव कसबा निवासी सचिन गाडगे के साथ हुआ है और उन्हें 8 वर्षीय कृष्णा व 6 माह की पिहू ऐसे दो बच्चे हुए. एक विवाह समारोह में शामिल होने हेतु रश्मी अपने दोनों बच्चों को लेकर अपने मायके अंजनगांव बारी आयी थी. जहां से वह रविवार को अपने माता-पिता, चाचा व अन्य रिश्तेदारों के साथ सिरजगांव कसबा जाने हेतु रवाना हुई. जहां पर उसके भाई अनिकेत के रिश्ते की बात तय होनी थी. किंतु बीच में ही यह हादसा घटित हो गया. जिसमें रश्मी के बेटे कृष्णा की मौत हो गई और 6 माह की पिहू के सिर पर गंभीर चोटे आयी. जिसकी जानकारी मिलते ही सिरजगांव से सचिन गाडगे तुरंत अमरावती पहुंचे और उन्होंने बुरी तरह घायल अपनी पत्नी और दूधमूंही बच्ची को देखा. साथ ही बेहद भारी अंतकरण से अपने बेटे कृष्णा के कलेवर की शिनाख्त करते हुए उसे अंतिम संस्कार हेतु स्वीकार किया. इस समय सचिन गाडगे रोते-रोते कई बार अपना भान भी खो चुके थे. पश्चात रविवार की शाम कृष्णा के पार्थिव को सिरजगांव ले जाकर बेहद शोकाकुल माहौल में उस पर अंतिम संस्कार किया गया. वही इस समय सचिन का पूरा ध्यान अमरावती में इलाज करवा रही अपनी पत्नी व बेटी की ओर लगा हुआ था.

शोक के सागर में डूबा अंजनगांव बारी

रविवार की सुबह बडनेरा के पास ही स्थित अंजनगांव बारी में काफी हंसी-खुशी का माहौल था और गांववासियों ने बडे आनंद के साथ पोकले परिवार के सदस्यों को गांव से सगाई निपटाने हेतु रवाना किया था, लेकिन दोपहर होने से पहले गांव में इस सडक हादसे की सूचना पहुंच गई थी. जिससे गांव में शोक की लहर व्याप्त हो गई. जिसके बाद पोकले व आखरे परिवार के यहां सभी गांववासियों का जमावडा लगना शुरू हो गया. साथ ही साथ गांव की सभी दुकाने भी बंद हो गई. पोस्टमार्टम की प्रक्रिया निपटने के पश्चात अपरान्ह 4 बजे वाहन चालक रोशन आखरे का शव गांव पहुंचा. इसके पश्चात शाम में प्रतिभा पोकले व विजय पोकले इन देवर-भाभी के शव भी गांव लाये गये. जिनके अंतिम संस्कार में काफी भीड भी उमडी. इसके साथ-साथ सुभाष पोकले के शव पर भी बेहद शोकाकूल माहौल में अंतिम संस्कार किया गया. उल्लेखनीय है कि, सुभाष व प्रतिभा पोकले की बेटी का विवाह दस दिन पूर्व ही हुआ था और अब उनके भतीजे अनिकेत पोकले के विवाह की बातचीत तय होनी थी. ऐसे में पूरे परिवार में जमकर खुशी व हर्षोल्लास का माहौल था.

रोशन ने छह माह पूर्व ही खरीदा था वाहन

इलेक्ट्रिक फिटींग का काम करनेवाले रोशन आखरे ने छह माह पहले ही एक सेकंडहैण्ड वाहन खरीदा था. जिसे वह खुद किराये पर उपलब्ध कराते हुए चलाया करता था. रविवार की सुबह उसे पोकले परिवार ने सिरजगांव जाने के लिए बुक किया था. जो उसकी आखिरी ट्रिप साबित हुई. इस हादसे में जहां वाहन चालक व मालिक रोशन आखरे की मौके पर मौत हो गई, वही उसका वाहन भी बुरी तरह से चकनाचूर हो गया. साथ ही साथ वाहन में सवार 6 लोगों की मौत होने के साथ-साथ 5 लोग बुरी तरह से घायल भी हो गये.

रोड डिवाईडर होता, तो टल सकता था हादसा

उल्लेखनीय है कि, रहाटगांव रिंगरोड पर जगह-जगह रोड डिवाईडर बनाये गये है, लेकिन जिस स्थान पर यह हादसा हुआ, वहां रोड डिवाईडर नहीं था. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक रोड डिवाईडर नहीं रहने की वजह से ही रोशन आखरे की टवेरा कार क्रमांक एमएच-26/एए-7999 की विपरित दिशा से आ रहे मालवाहक ट्रक क्रमांक ए एमपी-09/5549 के साथ आमने-सामने की टक्कर हुई. यह हादसा इतना भीषण था कि, टवेरा कार विपरित दिशा में फेंकी गई और उसका अगला हिस्सा बुरी तरह से चकनाचूर हो गया. वही ट्रक का अगला हिस्सा भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुआ है.

घटनास्थल पर लगी भीड की वजह से दूसरी कार भी हुई हादसे का शिकार

– अनियंत्रित होकर सडक किनारे गढ्ढे में जा गिरी
रविवार की सुबह रहाटगांव रिंगरोड पर एक होटल के निकट टवेरा कार व मालवाहक ट्रक के बीच हुई भीषण भिडंत के बाद मौके पर राहत एवं बचाव कार्य हेतु लोगों की जबर्दस्त भीड लग गई थी. इसी समय यहां से गुजर रही अल्टो कार क्रमांक एमएच-27/बीझेड-1539 में सवार होकर एक दम्पत्ति अर्जून नगर की ओर जा रहे थे. जिनके वाहन को एक अन्य वाहन ने अनियंत्रित होकर टक्कर मारी और यह अल्टो कार सडक के नीचे उतरकर रास्ते के किनारे स्थित गढ्ढे में जा गिरी. जिसमें अर्जून नगर निवासी शालीनी मालखेडे व युवराज मालखेडे घायल हुए. जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भरती कराया गया.

Related Articles

Back to top button