अमरावतीमहाराष्ट्र

चुरणी की शाला में मुख्याध्यापक बेधुंध!

गांववासियों ने शाला पर ठोका ताला

चिखलदरा/दि.17– तहसील के चुरणी स्थित जिला परिषद की शाला के मुख्याध्यापक अक्सर ही शराब के नशे में रहने की बात सामने आने पर संतप्त अभिभावकों सहित ग्रामपंचायत सदस्यों व शाला व्यवस्थापन समिति के पदाधिकारियों ने खुद ही विद्यार्थियों को छूट्टी देते हुए शाला पर ताला ठोंक दिया. साथ ही शराबी मुख्याध्यापक की वैद्यकीय जांच किये जाने की मांग की गई.

जानकारी के मुताबिक चुरणी स्थित शाला में पहली से सातवी की कक्षाएं चलती है. जिनमें 141 विद्यार्थी पढते है. जिनके लिए इस शाला में केवल तीन शिक्षक है. कल गुरुवार की दोपहर 1 बजे शाला व्यवस्थापन समिति व ग्रापं पदाधिकारियों ने इस शाला को भेंट दी, तो कोई भी शिक्षक कक्षा में नहीं था. जिसके चलते विद्यार्थी जमकर शोर-शराबा कर रहे थे. इस बारे में जब मुख्याध्यापक जामूनकर से पूछताछ की गई, तो वे भी शराब के नशे में धूत पाये गये. जिसके चलते विद्यार्थियों का बडे पैमाने पर शैक्षणिक नुकसान होने की शिकायत शाला व्यवस्थापन समिति के अध्यक्ष सागर येवले, उपाध्यक्ष नरेंद्र टाले, उपसरपंच आशीष टाले, ग्राम सचिव अमरदीप तुरकाने सहित गानु बेठेकर, रंजना अलोकार व शांता बेठेकर द्वारा की गई.

* बच्चों को नहीं भेजेंगे स्कूल
मुख्याध्यापक जामुनकर की वैद्यकीय जांच करने के साथ ही उनके खिलाफ कार्रवाई की जाये. इस आशय की मांग करने के साथ ही शाला व्यवस्थापन समिति के सदस्यों द्वारा कहा गया कि, जब तक इस पूरे मामले पर नियंत्रक नहीं लगाया जाता और विद्यार्थियों के लिए योग्य शिक्षक नहीं दिये जाते, तब तक अभिभावकों द्वारा अपने बच्चे को स्कूल में नहीं भेजा जाएगा.

चुरणी स्थित जिप शाला के मुख्याध्यापक हमेशा ही नशे में रहते है. यह बात गुरुवार की दोपहर 1 बजे शाला व्यवस्थापन समिति व ग्रापं पदाधिकारियों द्वारा शाला को भेंट दिये जाने पर उजागर हुई. लेकिन इसके बावजूद भी केंद्र प्रमुख द्वारा मुख्याध्यापक की वैद्यकीय जांच नहीं की गई. इस मामले में कार्रवाई होने तक विद्यार्थियों को शाला में नहीं भेजा जाएगा.
– नरेंद्र टाले,
उपाध्यक्ष, शाला व्यवस्थापन समिति, चुरणी.

संबंधित मामले की जानकारी लेते हुए योग्य कार्रवाई की जाएगी. साथ ही इस संदर्भ में केंद्र प्रमुख से रिपोर्ट मंगाई गई है. जिसक मिलने के बाद आगे का कदम उठाया जाएगा.
– रामेश्वर मालवे,
गट शिक्षाधिकारी.

Related Articles

Back to top button