अमरावती

दूषित पानी के कारण नागरिकों के स्वास्थ्य को खतरा

नांदगांव पेठ में डायरियां के मरीज बढे

नांदगांव पेठ/ दि. 27- पीने के दूषित पानी के कारण नागरिकों के स्वास्थ्य को खतरा हो गया है. बारिश का पानी जलस्त्रोत में घुसने से घर-घर में दूषित पानी जाने से नागरिकों को पेट की बीमारी बढ गई है. इसके अलावा इस दूषित पानी के कारण अन्य बीमारी भी बढने की संभावना है. जिसके कारण नागरिकों में रोष निर्माण हो गया है.
हाल ही में बारिश के आगमन हुआ है. यह बारिश के पानी की ग्राम पंचायत आपूर्ति करने से कुएं में घुसा, नल के द्बारा इस दूषित पानी की आपूर्ति घर-घर में हुई और यह पानी पीने से अनेक नागरिक और छोटे बच्चों को पेट की बीमारी और डायरिया हो रहा है. मनीष दूधे इस नागरिक ने ग्राम पंचायत को दूषित पानी के संबंध में पूछताछ करने पर ग्रामपंचायत की ओर से स्पष्टीकरण दिया गया कि मालूम होने पर भी ग्राम पंचायत ने पीने योग्य पानी न होने पर भी नल में क्यों छोडा. टैंकर की व्यवस्था क्यों नहीं की. ऐसा सवाल उपस्थित किया.
मनीष दूधे के घर में दूषित पानी जाने से उनके साथ घर के अन्य सदस्य बीमार पडे है. इसके अलावा परिसर के अन्य नागरिक व छोटे बच्चे इस दूषित पानी के कारण बीमार पडने का उन्होंने बताया. पानी के नमूने जांच के लिए लाए गए. परंतु पानी की जांच होने तक पानी पीने योग्य नहीं है, ऐसा कहकर वैद्यकीय विभाग ने आपूर्ति बंद करने के संबंध में ग्राम पंचायत को सूचना देना जरूरी होने पर अभी तक गांव की दूषित पानी की आपूर्ति शुरू रहने की बात समझ में आयी. इस संबंध में ग्राम पंचायत और स्वास्थ्य विभाग दखल ले, ऐसी मांग गांववासियों की ओर से की जा रही है.

 

Related Articles

Back to top button