अमरावती

ग्रामीण में कोरोना से सर्वाधिक मौतें अचलपुर में, संक्रमितों की संख्या भी अधिक

जिले में दूसरे स्थान पर चांदूर बाजार, पर्यटन नगरी चिखलदरा में अब तक संक्रमण से एक भी मौत नहीं

अमरावती/दि.९ – इन दिनों कोरोना संक्रमण ने शहरी क्षेत्रों के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में अपनी मजबूत पकड बना ली है और कोरोना संक्रमण के चलते अचलपुर तहसील में सर्वाधिक मौतें हुई है. बता दें कि, जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में अब तक कोरोना संक्रमण की वजह से कुल १२१ मौतें हुई है. जिसमें से अकेले अचलपुर तहसील में ही ३३ लोग दम तोड चुके है. इसके साथ ही अचलपुर तहसील में अब तक कोरोना के ६८० संक्रमित मरीज पाये जा चुके है. यह जिले के अन्य तहसीलों की तुलना में सर्वाधिक संख्या है.
वहीं दूसरी ओर कोरोना संक्रमण की वजह से होनेवाली मौतों के मामले में चांदूर बाजार तहसील दूसरे स्थान पर है. जहां अब तक कोरोना संक्रमण की वजह से १३ मौतें हुई है. ज्ञात रहें कि, अचलपुर व चांदूर बाजार एक ही विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र का हिस्सा है. ऐसे में अमरावती जिले के ८ में से अमरावती व बडनेरा इन दो शहरी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के बाद कोरोना का संक्रमण अचलपुर निर्वाचन क्षेत्र में ही सबसे अधिक सक्रिय रहने की जानकारी है. यहां यह विशेष उल्लेखनीय है कि, इसी निर्वाचन क्षेत्र का नाम जिले के जनप्रतिनिधियों की श्रेणी में कोरोना के प्रथम संदेहित मरीज के तौर पर सामने आया था. सौभाग्य से उस समय उनकी रिपोर्ट निगेटिव आयी थी, लेकिन बाद में वे भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आये और उनका परिवार भी कोरोना संक्रमित हुआ. अचलपुर के अलावा अमरावती (मनपा क्षेत्र को छोडकर) मोर्शी, वरूड व अंजनगांव सूर्जी इन तहसीलों में कोरोना संक्रमण की वजह से १०-१० मौतें हुई है, वहीं दर्यापुर में ९, धामणगांव रेल्वे व नांदगांव खंडेश्वर में ६-६, तिवसा व चांदूर रेल्वे में ५-५, भातकुली में ३ तथा धारणी में १ कोरोना संक्रमित की मौत हुई. इसके अलावा ठंडी हवावाले स्थान के रूप में परिचित रहनेवाले चिखलदरा तहसील में सौभाग्य से अब तक कोरोना संक्रमण की वजह से किसी भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है.
जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में अब तक ४ हजार ७०० लोग कोरोना संक्रमित पाये जा चुके है. जिसमें से ४ हजार २१ संक्रमितों को कोरोना मुक्त हो जाने के चलते कोविड अस्पतालों से डिस्चार्ज दिया चुका है और ५५८ संक्रमित मरीजों का एक्टिव पॉजीटिव के तौर पर इलाज चल रहा है. इन दिनों अनलॉक की प्रक्रिया शुरू रहने के चलते जिले के सभी तहसील एवं ग्रामीण क्षेत्रों में जबर्दस्त भीडभाड का आलम है और लोगबाग फिजीकल डिस्टंqसग के नियमों का पालन नहीं कर रहे है. जिसकी वजह से कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढ रहा है.

Related Articles

Back to top button