अमरावती

पीएम आवास के अधूरे काम ने बढाया सिरदर्द

अधूरे काम की तरफ ठेकेदार और मनपा अधिकारियों की अनदेखी

* त्रस्त लाभार्थी देंगे मनपा में ठिया
अमरावती/दि.11– मनपा के निर्माण विभाग व्दारा शहर के 9 स्थानों पर प्रधानमंत्री आवास योजना घटक क्रमांक 3 अंतर्गत फ्लैट निर्माण का काम शुरु है. कुछ फ्लैट का निर्माण भी हुआ है, लेकिन अनेक काम अधूरे होने से लाभार्थियों का सिरदर्द बढ गया है.
जानकारी के मुताबिक 860 में से केवल 250 फ्लैट अब तक तैयार हुए है. इसमें से 200 फ्लैट का अधूरा ही है और इस अधूरी हालत में लाभार्थियों को फ्लैट का ताबा दे दिया गया है. शहर के मौजे म्हसला तपोवन में 96 फ्लैट का निर्माण किया गया है. इस फ्लैट का वितरण करते समय पक्की सडक, प्रकाश व्यवस्था, आवास प्रकल्प परिसर प्रकल्प के अधूरे काम एक माह में पूर्ण कर देेने का आशवासन मनपा आयुक्त व मनपा अभियंता व्दरा दिया गया था. लेकिन 7 माह बीत जाने के बाद भी यहां बिजली की व्यवस्था हो नहीं पाई है. लाभार्थियों को अंधेरे में ही रहना पड रहा है. मनपा अधिकारी और ठेकेदार इस ओर ध्यान देने तैयार नहीं है इस कारण आवास योजना के इस अधूरे काम से लाभार्थियों की परेशानी बढी है. इस कारण लाभार्थियों ने मनपा आयुक्त के कक्ष में ठिया आंदोलन करने का निर्णय लिया है.
मनपा व्दारा निर्मित इस प्रकल्प में फ्लैट लेनेवाले लाभार्थियों ने लाखों रुपए कर्ज लेकर अपने मकान का सपना पूरा करने का साहस किया है. सभी लाभार्थी कर्ज की किश्ते प्रति माह समय पर अदा कर रहे है, लेकिन यहां अधूरी सुविधा रहने से लाभार्थी परेशान हो गए है. मनपा आयुक्त, ठेकेदार, अधिकारियों को ज्ञापन देने के बाद भी विद्युत व्यवस्था, सडक निर्माण, सोसायटी रुम, गार्ड रुम, सोलर पैनल, लिकेज दुरुस्ती, पार्किंग स्थल दुुरुस्ती के काम होते न रहने से लाभार्थी संतप्त हो गए है. मनपा आयुक्त व्दारा इस ओर ध्यान देने की मांग परेशान लाभार्थियों ने की है.

* पांच माह में काम होगा
म्हसला के प्रधानमंत्री आवास योजना फ्लैट के जो काम अधूरे है वह आगामी पांच माह में पूर्ण होंगे. मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर ने संबंधित ठेकेदार को बुलाकर पूछताछ की तब उसने यह जानकारी दी.

Related Articles

Back to top button