अमरावती

नितिनजी कदम की बढती लोकप्रियता और उसका कारण

अमरावती/दि.27– बढती जानकारी प्रक्षेपण की स्पर्धा में आज हम अपने जीवन को उज्जवल बना रहे है. जिसमें कुछ स्वयंघोषित नेता ,जनप्रतिनिधि आज इस सूचना तकनीकी ज्ञान का पूरा-पूरा उपयोग करते दिखाई दे रहे है. परंतु प्रत्यक्ष में इस सूचना की लेन-देन प्रक्रिया में जनसामान्य तक जमिनी स्तर पर उनकी इस समस्या की जानकारी लेने में तकनीकी ज्ञान का उपयोग नहीं हो सकता. इसलिए शहर के नागरिकों की समस्या का तथा ग्रामीण क्षेत्र की समस्या का निराकरण हम सुगमता से नहीं कर सकते. किंतु तकनीकी ज्ञान के कारण केवल अपनी पार्टी की अथवा विशेष व्यक्ति की जानकारी मिल सकती है.

इन सभी बातों के लिए आवाज उठाने का काम समाजसेवी नितिन कदम करते हुए दिखाई दे रहे है. इस मोर्चा दौरान हजारों की संख्या में किसान बांधव नितिन कदम के नेतृत्व में रास्ते पर उतरे थे. अपनी खेत की विविध समस्या शासन के सामने रखने के लिए बडी संख्या में जनसागर उमड पडा था. नितीनजी ने अपने स्वास्थ्य की चिंता कभी नहीं की.

विगत कितने ही वर्षो से नितीनजी कदम यह बडनेरा ग्रामीण क्षेत्र में घूमकर वहां के गरीब, किसान, मजदूर, महिला, विद्यार्थी,अपंग, निराधार वृध्द के लिए शासन विरोध में उनकी समस्या के लिए संघर्ष किया . जिससे जनसंपर्क और भी बढता दिखाई दिया. बडनेरा शहर व ग्रामीण क्षेत्र में नितीनजी कदम यह नाम सभी गुट की आम जनता के होठ पर दिखाई दे रहा है तथा उनके सामाजिक कार्य भी व्यापक स्वरूप के दिखाई देते है और इसके अतिरिक्त नितीनजी के सामाजिक कार्य बताने के बाद भी उनके कार्य लिखने जैसे बहुत है. ऐसे कथन सूरज सुभाष कांबले ने किए.

Related Articles

Back to top button