अमरावती

चैन स्नेचर निकले कुख्यात लुटेरे

हवाला चलाने वाला व्यवसायी था निशाने पर

अमरावती/दि.26– पुलिस के विशेष दल ने गिरफ्तार किए चैन स्नेचर शहर में चार दोस्तों के साथ पहुंचे थे और हवाला चलाने वाला व्यवसायी उनके निशाने पर था. उसे लुटने का षडयंत्र रचा गया था. लेकिन संबंधित व्यापारी उस दिन देरी से आने के कारण उनका प्रयास विफल साबित हुआ. लेकिन दूसरे दिन इन लुटेरों ने जयस्वाल के गले से सोने की चेन झपटकर पलायन कर लिया, ऐसी जानकारी पुलिस जांच में सामने आई है.
साईनगर परिसर निवासी डॉ. जयस्वाल गत 19 जुलाई को बेटी को शाला में छोडने के लिए जा रहे थे तब दुपहिया वाहन से पहुंचे दो युवकों ने डॉ. जयस्वाल के गले से सोने की चेन झपट ली और पलायन कर गए. पुलिस आयुक्त का विशेष दल उस समय अकोला मार्ग पर था. जयस्वाल व्दारा बताए गए वर्णन के मुताबिक दो युवक तेज रफ्तार से दुपहिया वाहन भागते हुए इस दल को दिखाई दिए. विशेष दल ने इन दोनों का पीछा किया और उनके फोटो निकाले. इस कारण लुटेरे माना में अपना वाहन छोडकर फरार हो गए. पुलिस ने जब्त की दुपहिया और दोनों युवकों की जानकारी ली तब वह मध्य प्रदेश की रहने की जानकारी प्राप्त हुई. सीपी स्क्वॉड के दल ने रविवार को मध्य प्रदेश से संजय चौकसे को गिरफ्तार किया. पुलिस ने मानसरोवर लॉज से अन्य चार युवकों की जानकारी लेकर उनकी तलाश शुरु की है.
बॉक्स
* मानसरोवर लॉज में रुके थे आरोपी
डाका डालने के उद्देश्य से संजय चौकसे समेत अशोक नानूराज, अर्जुन हरीगौतम, संजय देवीसिंग और रजत अग्रवाल नामक पांचों युवक मध्य ्रप्रदेश के इंदोर शहर से अमरावती शहर पहुुंचे थे. रेलवे स्टेशन चौक के मानसरोवर लॉज में उनका मुक्काम था. हवाला चलाने वाला चौराहे का व्यापारी उनका टारगेट था. लेकिन उस दिन संबंधित व्यापारी दुकान में देर रात तक पहुंचा ही नहीं. दूसरे दिन खर्च के लिए पैसों की आवश्यकता रहने से दो युवकों ने समर्थ हाईस्कूल के सामने जयस्वाल के गले से सोने की चेन झपट ली और फरार हो गए थे.

* डाका डालने का था मकसद
सोने की चेन झपटते समय उनके साथ चार अन्य युवक थे. एक लॉज में रुककर डाका डालने की तैयारी में था. लेकिन घटना टल गई. इसमें से दो लोग चेन स्नेचिंग कर फरार हो गए. इस घटना के कारण शहर के सभी लॉज और होटल की समय-समय पर जांच की जाएगी.
– नवीनचंद्र रेड्डी,
पुलिस आयुक्त अमरावती

Related Articles

Back to top button