अमरावती

अमरावती-मुंबई एक्सप्रेस का सफर होगा आरामदायक

मध्य रेल्वे भुसावल मंडल कार्यालय की जानकारी

अमरावती/ दि.17 – मुंबई की ओर जानेवाली पश्चिम विदर्भ के मुसाफिरों के लिए सर्वाधिक पसंद अमरावती-मुंबई एक्सप्रेस का सफर अब और भी आरामदायक होगा. 14 जून से एलएचबी कोच वाली इस ट्रेन में एक रेक जोडी जाएगी. पारंपरिक आयसीएफ कोच की तुलना में एलएचबी कोच अधिक सुरक्षित और आरामदायक होने की वजह से सफर और भी सुहाना होगा.
मध्य रेल्वे भुसावल मंडल कार्यालय व्दारा दी गई जानकारी के अनुसार 12112/12111 अमरावती-मुंबई एक्सप्रेस में पारंपरिक आयसीएफ कोच रेक है. इस ट्रेन से मध्य रेल्वे को बडे प्रमाण में उत्पन्न देने वाली इस ट्रेन में मुसाफिरों को सुविधा देने के उद्देश्य से रेक के रुपातंर का निर्णय लिया गया है. जिसके अनुसार 12112 अप अमरावती-मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन में 14 जून से तथा 12111 डाउन मुंबई-अमरावती एक्सपे्रस में 15 जून से नई एलएचबी रेक जोडी जाएगी. नई रेक में 20 डिब्बें होंगे. जिससे और भी आरामदायक सफर होगा.

* आरामदाय आसन व्यवस्था
अमरावती-मुंबई एक्सप्रेस में एलएचबी रेक के डिब्बों में आसन व्यवस्था अधिक आरामदायक रहेगी. इतना ही नहीं डिब्बों में सामान रखने के लिए अधिक व्यवस्था की जाएगी और बायोटॉयलेट की सुविधा होगी साथ ही ट्रेन की गति भी बढायी जाएगी.

Related Articles

Back to top button