अमरावतीमुख्य समाचार

नाबालिग विकास के हत्यारे अब तक हाथ नहीं लगे

गाडगे नगर पुलिस कर रही सरगर्मी स तलाश

* केसरबाई लाहोटी महाविद्यालय के सामने दिन दहाडे चाकू से किये सपासप वार
* तीन संदेहास्पद व्यक्तियों से की जा रही कडी पूछताछ
अमरावती/ दि.12– गाडगे नगर पुलिस थाना क्षेत्र के बाबा कॉर्नर से रामपुरी कैम्प मार्ग स्थित केसरबाई लाहाटी महाविद्यालय के प्रवेश व्दार के सामने कल सोमवार की शाम अज्ञात चार से पांच आरोपियों ने नाबालिग 17 वर्षीय विकास गायकवाड नामक बालक पर चाकू से सपासप वार कर हत्या कर डाली. हत्या के अपराध में कितने आरोपी शामिल है और किस वजह से हत्या की गई, यह बात फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पायी. आरोपी अब तक पुलिस के हाथ नहीं लग पाये हैं.संदेह के आधार पर तीन लोगों को पुलिस ने उठाया है. उनसे कडी पूछताछ की जा रही हेै, ऐसी जानकारी प्राप्त हुई है. वहीं पुलिस परिसर के सीसीटीवी फूटेज खंगालने के साथ आरोपियों की सरगर्मी से तलाश कर रही है, ऐसी जानकारी गाडगे नगर के थानेदार आसाराम चोरमले ने दी.
विकास शंकरराव गायकवाड (17, भीमनगर) यह चाकू से किये गए हमले में मरने वाले नाबालिक लडके का नाम है. विकास शिवाजी महाविद्यालय में पढता था. उसके माता-पिता मजदूरी करते है. कल सोमवार की शाम 5 से 5.30 बजे के बीच रामपुरी कैम्प से बाबा कॉर्नर मार्ग होते हुए डिलेवरी बॉय झोमॅटो डिलेवरी देने के लिए मोटरसाइकिल से जा रहा था. इस दौरान उसे एक युवक केसरबाई लाहोटी महाविद्यालय के प्रवेश व्दार के सामने खुन से लतपत अवस्था में पडा दिखाई दिया. उसने तत्काल पुलिस के डायल 112 पर इसकी सूचना दी. खबर मिलते ही गाडगे नगर के थानेदार आसाराम चोरमले अपने पुलिस दल के साथ मोैके पर पहुंचे.
इस समय नाबालिग लडका घायल अवस्था में तडपता हुआ दिखाई दिया. उसे तत्काल जिला सामान्य अस्पताल ले जाया गया. डॉक्टर ने इलाज शुरु किया. विकास शंकरराव गायकवाड के रुप में उस नाबालिग की पहचान की हुई. पुलिस ने उसके परिवार के सदस्यों को जानकारी दी. परंतु रिश्तेदार अस्पताल पहुंचते तब तक विकास की मौत हो चुकी थी. हत्या की जानकारी मिलते ही सहायक पुलिस आयुक्त पूनम पाटील, पुलिस उपायुक्त एम. एम. मकानदार भी मौके पर पहुंच गए. गाडगे नगर पुलिस ने अज्ञात हत्यारों के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज किया. घटनास्थल परिसर में लगे सीसीटीवी फूटेज भी खंगाले परंतु पुलिस के हाथ फिलहाल कुछ नहीं लग पाया. घायल विकास बोलने की हालत में नहीं था. इसलिए उसपर हमला कर हत्या करने वाले कौन थे, यह बता पाने से पहले ही विकास की मौत हो गई. पुलिस फिलहाल हत्यारो का नाम और उनकी तलाश युध्द स्तर पर कर रही है. आसपडोस के सीसीटीवी खंगालकर जानकारी हासिल करने का प्रयास किया जा रहा है. अब तक किसी तरह की जानकारी नहीं मिली है. खबर यह भी है कि, पुलिस ने तीन लोगों को संदेह के आधार पर पूछताछ के लिए उठाया है. गाडगे नगर के थानेदार आसाराम चोरमले ने बताया कि, पुलिस का दल आरोपियों की सरगर्मी से तलाश कर रहा है.

विकास पर जनवरी में हुआ था जनवरी में हमला
विकास गायकवाड पर जनवरी माह में कुछ लोगों ने जानलेवा हमला किया था. उस समय गाडगे नगर पुलिस ने वडाली परिसर के तीन से चार लोगों को गिरफ्तार किया था. उस समय गंभीर रुप से घायल विकास को इलाज के लिए नागपुर रेफर किया था. जहां कई दिनों तक उसपर इलाज जारी रहा. तब जैसे तैसे उसकी जान बची थी. अब फिर दूसरी बार हमले में सोमवार को उसकी हत्या कर डाली गई. उसपर हमला क्यों किया गया और हमला करने वाले कौन है? यह अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया. पुलिस हत्यारों की तलाश शुरु की है.

Related Articles

Back to top button