अमरावतीमुख्य समाचार

शिकायतकर्ता ही निकाला चोर

तीन लोगों व्दारा 2 लाख रुपए लूटने की बनाई थी झूठी कहानी

* धारणी पुलिस थाना क्षेत्र के कलमखार के पास की घटना
अमरावती/ दि.15 – तीन दिन पूर्व धारणी पुलिस थाना क्षेत्र के ग्राम कलमखार के पास टाटा एस वाहन चालक मो. आशिफ को तीन लोगों ने 2 लाख रुपयों से लूट लिया, ऐसी शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस की तहकीकात में एक नया ही माजरा सामने आया. शिकायत देने वाला वाहन चालक ही चोर निकला. प्लॉट लेने के लिए उसने मालिक के साथ धोखाधडी करने का प्लॉन बनाया था. आखिर खुद के ही बुने हुए जाल में मो. आसिफ फंस गया.
तीन दिन पूर्व 12 अक्तूबर को मध्यप्रदेश बुर्हानपुर के शनवाडा निवासी मो. आसिफ मो. साबिर ने धारणी पुलिस थाने में शिकायत दी थी कि, वह बुर्हानपुर के जवाहरलाल एण्ड सन्स से प्लाइवुड का माल लेकर धारणी के व्यापारियों के पास आया था. टाटा एस से माल खाली करने के बाद व्यापारियों से 2 लाख की राशि लेकर वापस बुर्हानपुर लौट रहा था. इस दौरान ग्राम कलमखार के पास तीन व्यक्ति मोटरसाइकिल से आये और उसका वाहन अडाकर मो. आसिफ के साथ मारपीट की और 2 लाख रुपए नगद, 5 हजार रुपए कीमत का मोबाइल ऐसे 2 लाख 5 हजार रुपए का माल लूटकर आरोपी फरार हो गए. पुलिस ने तीनों लूटेरों के खिलाफ दफा 392, 323, 34 के तहत अपराध दर्ज कर अज्ञात लूटेरों की तलाश शुरु की.
धारणी पुलिस और ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस के दल ने मामले की गहन तहकीकात शुरु की. इस बीच शिकायतकर्ता मो. आसिफ से पूछताछ की गई. तब उसकी बातों से पुलिस को संदेह हुआ. इसके बाद पुलिस ने गहन तहकीकात करते हुए मो. आसिफ से पुलिसिया अंदाज में पूछताछ शुरु की. तब उसने अपनी जुबान खोलते हुए पुलिस को बताया कि, उसे बुर्हानपुर में प्लॉट लेना था, उसके लिए उसे रुपयों की आवश्यकता थी, इस वजह से उसने इस तरह का नाटक रचकर खूद लूटे जाने की कहानी बताई थी. अब शिकायतकर्ताकों ही आरोपी बनाकर आगे की कार्रवाई के लिए धारणी पुलिस के हवाले किया है.

Related Articles

Back to top button