अमरावती

बार, ढाबे व भोजनालय चलानेवाले पुलिस कर्मियों की सूची हो रही तैयार

सीपी रेड्डी खुद रख रहे मामले पर नजर, गोपनीयता से हो रहा जानकारी का संकलन

अमरावती/ दि. 25-पुलिस आयुक्तालय में कार्यरत रहनेवाले कुछ पुलिस कर्मियों के ढाबा, होटल व बार सहित कोई अन्य व्यवसाय है क्या अथवा वे किसी अन्य के नाम पर ऐसा कोई व्यवसाय तो नहीं कर रहे, इस बारे में शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी द्बारा जानकारी हासिल की जा रही है. जिसके लिए सीपी रेड्डी ने अपने खास गुप्तचरों को काम पर लगाया है और पूरी जानकारी का बेहद गोपनीय तरीके से संकलन किया जा रहा है.
बता दे कि शहर पुलिस आयुक्तालय में करीब 1800 पुलिस कर्मचारी कार्यरत हैं. परंतु कई पुलिस कर्मचारी किसी ने किसी वजह के चलते लगातार डयूटी पर गैर हाजिर रहने के बाद भी हर महिने अपना वेतन उठा लेते है और कई कर्मचारी अपेक्षा के अनुरूप ड्यूटी नहीं करते. इस बारे मेें जब पुलिस आयुक्त ने जानकारी हासिल करनी शुरू की तो पता चला कि कुछ कर्मचारी प्रापर्टी की खरीदी- बिक्री अथवा भवन निर्माण के क्षेत्र में सक्रिय है. जिसके चलते सीपी रेड्डी ने ऐसे 4 से 5 पुलिस कर्मचारियों को निलंबित कर दिया था. जिसकी वजह से पुलिस कर्मचारियों ने अच्छी खासी दहशत फैल गई थी. साथ ही कुछ दिन पहले एक ढाबे पर एक पुलिस कर्मचारी ने शराब के नशे में खुद को ढाबा मालिक बताते हुए कुछ विद्यार्थियों के साथ कोई कारण न रहने के बावजूद मारपीट की भी इस संदर्भ में संबंधित विद्यार्थियों ने सीधे पुलिस आयुक्त के पास पहुंचकर शिकायत करने की हिम्मत तो जुटाई, लेकिन खुद के भविष्य को ध्यान में रखते हुए वे शिकायत दर्ज कराए बिना आयुक्तालय से वापिस चले गए. इस बारे में पुलिस आयुक्त को जानकारी मिलते ही उन्होंने गुरूवार की दोपहर एक केबिन में कई पुलिस अधिकारियोें की बैठक बुलाई और आयुक्तालय में कार्यरत रहनेवाले पुलिस कर्मचारियों के ढाबे, होटल व बार जैसे व्यवसाय के बारे में पूछताछ करने के साथ ही इससे संबंधित गुप्त जानकारी संकलित करने के आदेश जारी किए. ऐसे में संबंधित अधिकारियों द्बारा नौकरी के अलावा अन्य धंधे करनेवाले कर्मचारियों की जानकारी संकलित की जा रही है.

* शहर पुलिस आयुक्तालय में पदस्थ रहनेवाले पुलिस कर्मचारी द्बारा नौकरी के अलावा और कौन-कौन से व्यवसाय किए जा रहे है. इसकी जानकारी संकलित की जा रही है. यदि कोई भी कर्मचारी किसी गलत व्यवसाय में लिप्त पाया जाता है अथवा ऐसा पता चलता है कि अन्य व्यवसाय की वजह से संबंधित कर्मचारी नौकरी की ओर ध्यान नहीं दे रहा तो ऐसे कर्मचारी के खिलाफ अवश्य कार्रवाई की जायेगी. साथ ही अनुशासनहीनता को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा.
नवीनचंद्र रेड्डी,
शहर पुलिस आयुक्त

 

Related Articles

Back to top button