अमरावतीमहाराष्ट्र

आपकी आंखों में मेरे लिए जो प्रेम हैं उसके कारण ही मैं आपको युवा दिखाई देता हूं

अभिनेता सचिन पिलगांवकर ने कहा

* तापडिया सिटी सेंटर में दिए दर्शकों से रूबरू होकर सवालों के जवाब
अमरावती/दि.3-कोई भी कार्य अकेला आदमी नहीं कर सकता. इसके लिए उसे किसी न किसी की जरूरत होती है. इसलिए मैं जो भी काम करता हूं. उसमें मेरा परिवार, अन्य कलाकार और टीम का हमें सहयोग मिलता है. टीम का अर्थ टुगेदर एवरी बडी अच्युमोर हैं यानी जब हम एक साथ मिलकर कोई काम करते हैं तो सफलता के शिखर पर पहुंच सकते हैं, ऐसा अभिनेता, निर्माता, निर्देशक, लेखक, गायक, सचिन पिलगांवकर ने कहा. वे बुधवार को बडनेरा मार्ग पर स्थित तापडिया सिटी सेंटर में उपस्थित दर्शकों से रूबरू होकर बोल रहे थे. शाम 5.30 बजे उनका आगमन हुआ.
सचिन पिलगांवकर ने आगे कहा कि मेेरे जीवन में मुझे कई लोगों का सहयोग प्राप्त हुआ है. फिर वह राष्ट्रपति हो, प्रधानमंत्री, मीनाकुमारी, दलजीतकुमार जैसे कलाकार हो इन सभी के कारण मुझे सीखने को मिला है और मैं आगे बढ पाया हूँ. अकेला कुछ भी नहीं कर पाता था. इसीलिए किसी भी कार्य में लोगों का साथ होना जरूरी है. दर्शकों द्बारा उनके युवा और उर्जावान रहने के रहस्य के बारे में पूछा गया तब उन्होंने कहा कि मेरी उर्जा मेरे दर्शक है और उनके द्बारा मिलनेवाला प्रेम है. जिसकी बदौलत आनेवाले समय में हम ‘नवरा माझा नवसाचा’ 3 व 4 भी ला सकते हैं. मैं खुद को 20-25 साल का युवा नहीं समझता. लेकिन यह मानता हूँ कि मेरी उम्र से मैं छोटा दिखता हूं. इसके लिए शायद आपकी आंखों को धन्यवाद देना चाहिए. क्योंकि आपकी आंखों मेें मेरे लिए जो प्रेम हैं उसके कारण ही मैं आपको युवा दिखाई देता हूं.
सुप्रिया पिलगांवकर को लेकर उपस्थित दर्शकों द्बार किए गये सुप्रिया पिलगांवकर ने क्या आपके लिए कोई मन्नत मांगी है. इस सवाल पर उन्होंने कहा कि सुप्रिया पिलगांवकर ने कभी मेरे लिए कोई मन्नत नहीं मांगी. वह भगवान से कुछ भी नहीं मांगती. शायद इसीलिए उपर वाला उसे भरभर कर देता हैं. यही कारण है कि मेरी पत्नी सुप्रिया पिलगांवकर जबसे मेरी जिन्दगी में आयी है वह लक्ष्मी के समान मेरे घर को रोशन कर रही है. नवरा माझा नवसाचा- 2 में अभिनेता अशोक सराफ को फिर एक बार देखने का मोका मिला है. इसके जवाब में उन्होंने कहा कि अशोक मामा केवल फिल्म नहीं मेरी जिन्दगी का अहम हिस्सा है.
उसी प्रकार मेरा बेटा स्वप्निल जोशी जिसे हमेशा चॉकलेट बॉय की उपमा दी जाती है. उसका थोडा अलग रूप दिखाया गया है. हेमल इंगले जो पांच साल पहले मेरे साथ नजर आयी थी. वह भी एक बेहतरीन किरदार निभा रही है. कुल मिलाकर इस फिल्म में डबल धमाल, डबल मनोरंजन और डबल दर्शक नजर आयेंगे. अशी ही बनवा बनवी फिल्म का दोबारा निर्माण होगा क्या ? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि लक्ष्या के बिना ये फिल्म पूरी नहीं हो सकती.लक्ष्या अर्थात लक्ष्मीकांत बेर्डे मेरे जीवन का अहम हिस्सा थे. उनके जाने की कमी केवल फिल्म तक ही नहीं बल्कि जिन्दगी भर रहेगी. इसीलिए अशी ही बनवा बनवी और उस जैसी हर फिल्म जिसमें मेरे साथ लक्ष्या ने काम किया था. उसका कभी पार्ट 2 नहीं आयेगा.
एक दर्शक ने जब पूछा कि अशी ही बनवा बनवी में आपने महिला की भूमिका साकार की थी. इस पर उन्होंने कहा कि मैं हमेशा ही महिलाओं का सम्मान करता हूं. मैंने अपने जीवन में मां के बाद अभिनेत्री सुलोचना को मां माना था और हमेशा उनको देखकर मैं आगे बढता था. इस फिल्म में मेरी जो भूमिका रही. वह मेरी मां ओर सुलोचना देवी की प्रेरणा है. एक दर्शक ने पूछा कि क्या वर्‍हाडी भाषा में कोई डायलाक बोल पायेंगे तब सचिन ने कहा कि मुझे वर्‍हाडी भाषा नहीं आती और मैं कोई डायलॉग भी नहीं बोलूंगा. जो हास्यपद हो जाए ऐसा मैं नहीं चाहता. हर भाषा का सम्मान होना चाहिए. इसीलिए मैं पहले भाषा सीखना चाहता हूं. फिर डायलॉग कहूंगा. एक दर्शक के अनुरोध पर उन्होंने ‘हृदयी वसंत फुलतांना प्रेमासा रंग यावे’ इस गीत की प्रस्तुति दी.

* माहेश्वरी पंचायत को सौंपा 1.11 लाख का चेक
टापडिया सिटी सेंटर की ओर से स्व. जयकिसन लढ्ढा की स्मृति में माहेश्वरी पंचायत अध्यक्ष प्रा. जगदीश कलंत्री व सुरेश साबू को मान्यवरों के हाथों 1 लाख 11 हजार का चेक सौंपा गया. वही बुलढाणा के विश्वजीत काले ने अभिनेता सचिन को फोटो फ्रेम भेंट दी. इस अवसर पर 1999 रूपए की खरीदी करनेवालों के लिए लकी ड्रॉ निकाला गया. जिसमें विजेता संकेत भोंडे को पुरस्कृत किया गया. अभिनेता सचिन के साथ सोशल मीडिया पर रील बनानेवाली विजया सोनटक्के ने सेल्फी ली. कार्यक्रम की शुरूआत में तापडिया सिटी सेंटर के डायरेक्टर मधुर लढ्ढा व सीए अनुपमा लढ्ढा, डागा सफायर के राजेश डागा, अभिषेक तापडिया के साथ शौकत ने अभिनेता सचिन का शाल श्रीफल व पगडी पहनाकर सत्कार किया. क्रेडाई अध्यक्ष नीलेश ठाकरे व उनकी टीम ने भी स्वागत किया. सभी ने नवरा माझा नवसाचा -2 फिल्म का आनंद लिया.

Related Articles

Back to top button