अमरावती

निवेश घोटाले का मुख्य आरोपी कारिया पुलिस के हत्थे चढा

मुंबई प्रोड्युस वारंट पर अमरावती लाया

* शेअर मार्केट में निवेश के नाम पर 18.56 करोड की धोखाधडी का मामला
अमरावती/ दि19– शेअर मार्केट में निवेश कराने के नाम पर 18 करोड 56 लाख 73 हजार 634 रुपयों की धोखाधडी करने के अपराध में मुख्य आरोपी परेश मुलजी कारिया को अमरावती आर्थिक अपराध शाखा पुलिस के दल ने मुंबई से प्रोड्युस वारंट पर गिरफ्तार कर अमरावती लाया. आगे की तहकीकात पुलिस ने शुरु कर दी है, ऐसी जानकारी आर्थिक अपराध शाखा के निरीक्षक शिवाजी बचाटे ने दी.
जानकारी के अनुसार सिटी कोतवाली पुलिस ने 28 जुलाई 2022 ेको ऋषभ राजेश सिकची की शिकायत पर विभिन्न धाराओं के तहत परेश कारिया के तहत अपराध दर्ज किया था. दो दिन पहले आर्थिक अपराध शाखा पुलिस ने मुंबई से आरोपियों को अमरावती लाया. वर्ष 2022 के अगस्त माह के सिटी कोतवारी पुलिस ने यह मामला आर्थिक अपराध शाखा पुलिस को सौंपा था. जिसमें परेशा कारिया, अनिल गांधी, विक्रम निमय और एक महिला तथा कुछ फर्म के संचालक के खिलाफ अपराध दर्ज किया था. ऋषभ शिक्षिका म्युच्युअल फंड तथा बिमा का व्यवसाय होने के कारण ऋषभ ने अनिल गांधी से पहचान बढाकर उनके तेज मंंदी डॉट कॉम फर्म के लिए एक सेमिनार में 28 व्यवसायियाेंं व्दारा मुलाकात लेने के बाद इस सेमिनार में हाई फ्रिक्वेन्सी ट्रेडिंग एण्ड अल्गो ट्रेडिंग सॉफ्टवेअर व्दारा शेअर मार्केट में लेन-देन करने पर अच्छा लाभ होगा, ऐसी जानकारी दी गई थी. इसके लिए डिमैट ट्रेडिंग अकाउंट खुलवाना जरुरी होने की बात बताई गई थी. ऋषक के साथ 78 निवेशकों ने प्रक्रिया पूरी की, परंतु जो निवेश किये गए वे बगैर अनुमति के अन्य को बेचने की जानकारी सामने आते ही शिकायत दर्ज कराई थी.

तहकीकात आरंभ
मुख्य आरोपी परेश कारिया पर मुंबई में अलग-अनग तीन अपराध दर्ज है. उसे मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था. इसकी जानकारी के आधार पर हमने प्रोड्युस वारंट के तहत गिरफ्तार कर कारिया को अमरावती लाया है. अब इस मामले की तहकीकात आरंभ कर दी गई हेै.
– शिवाजी बचाटे, निरीक्षक आर्थिक अपराध शाखा, पुलिस विभाग

Related Articles

Back to top button