अमरावती

गैंगरेप का मुख्य आरोपी अकोला से गिरफ्तार

फ्रेजरपुरा पुलिस की कार्रवाई

अमरावती/दि. २१ – विगत २६ जनवरी २०२० को फ्रेजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र के शांति नगर में एक नाबालिग युवती पर गैंगरेप होने की घटना सामने आयी थी. इसमें से तीन आरोपियों में से फ्रेजरपुरा पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था. मगर इस मामले का मुख्य आरोपी कुंदन हरिशचंद्र शिखरे पिछले ९ माह से पुलिस की आंख में धुल झोक रहा था. आखिर उस मुख्य आरोपी को फ्रेजरपुरा पुलिस ने अकोला से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार २६ जनवरी को फ्रेजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र के शांति नगर में एक १५ वर्षीय नाबालिग लडकी को कुंदन हरिशचंद्र शिखरे (२०, यशोदा नगर नं.२) व शुभम महल्ले इन दोनों ने युवती को जोरजबर्दस्ती शांति नगर में रहने वाले अनिल भिवाजी पनवार के घर ले जाकर युवती को बिअर पिलाकर उसपर बलात्कार किया. घटना के दिन नाबालिग लडकी ने डर के मारे किसी को नहीं बताया. मगर २७ जनवरी को उसने पूरी घटना परिवार के सदस्यों को बतायी. उसके बाद तत्काल फ्रेजरपुरा पुलिस थाने में शिकायत दी गई थी. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने गैंगरेप का अपराध दर्ज कर शुभम महल्ले व अनिल पवार इन दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था.
लेकिन कुंदन शिखरे फरार हो चुका था. कुंदन पिछले ९ माह से फ्रेजरपुरा पुलिस की आंख में धुल झोककर अलग-अलग शहरों में अपराध कर रहा था. इस बीच अकोला जिले के खदान पुलिस थाने में आरोपी कुंदन के खिलाफ लूटमारी का अपराध दर्ज होने के बाद पुलिस ने उसके खिलाफ दफा ३९४ के तहत अपराध दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया. इसकी जानकारी मिलते ही फ्रेजरपुरा पुलिस ने आरोपी कुंदन को प्रोडक्शन वारंट की सहायता से गिरफ्तार किया. कुंदन को न्यायालय में पेश करने पर अदालत ने तीन पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिये.
आरोपी कुंदन पिछले ९ माह से अमरावती विभाग के अलग-अलग जिलों में चोरी, लूटमारी ऐसे घटनाओं को अंजाम दे रहा था. आरोपी कुंदन ने अकोला जिले के खदान पुलिस थाना क्षेत्र में एक ट्रक चालक को रोककर उसे लूट लिया था. कुंदन के खिलाफ खदान पुलिस थाने में गाडी चोरी समेत अन्य अपराध दर्ज है. आरोपी कुंदन नाबालिग था, उस समय अमरावती के फ्रेजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र में लूटमारी की थी. आरोपी कुंदन व उसके मित्र शुभम महल्ले के पास से पुलिस ने सोने की चेन समेत अन्य सामग्री बरामद की थी. जानलेवा हमले का भी अपराध उसपर दर्ज है. कुंदन शिखरे कुख्यात अपराधी होने की बात पुलिस ने बतायी है.

Related Articles

Back to top button