अमरावतीमुख्य समाचार

पुतला अपनी जगह पर ही रहेगा कायम

किसी ने टेढी नजर डाली, तो आंखें फोड देंगे

* विधायक रवि राणा ने दी मनपा प्रशासन को चेतावनी

* पुतले को मान्यता देने विशेष सभा बुलाने की मांग उठायी

अमरावती/दि.13- गत रोज जीजाऊ जयंती का औचित्य साधते हुए युवा स्वाभिमान पार्टी के पदाधिकारियों व शिव प्रेमी युवाओं द्वारा राजापेठ रेलवे ओवरब्रिज के उपर महाराष्ट्र के आराध्य दैवत छत्रपति शिवाजी महाराज का आदम कद पुतला स्थापित किया गया. जिसे लेेकर मनपा प्रशासन द्वारा जनभावनाओं का सम्मान किया जाना चाहिए और राजापेठ चौक का नाम बदलकर छत्रपति शिवाजी महाराज चौक किया जाना चाहिए. जिसे लेकर विगत करीब चार वर्ष मांग की जा रही थी. इस संदर्भ में मनपा प्रशासन द्वारा जल्द से जल्द मनपा की विशेष आमसभा बुलाते हुए इस प्रस्ताव को मंजूरी दी जानी चाहिए. इस आशय का प्रतिपादन करने के साथ ही बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र के विधायक रवि राणा ने चेतावनी दी कि, यदि किसी ने भी राजापेठ आरओबी पर स्थापित पुतले की ओर टेढी नजर से भी देखा, तो उसकी आंखें निकाल ली जायेगी.
राजापेठ उड्डान पुल पर गत रोज छत्रपति शिवाजी महाराज का पुतला स्थापित किये जाने के बाद चर्चाएं चल रही थी कि, संभवत: मनपा द्वारा इसे अतिक्रमण का मामला मानते हुए उक्त पुतले को वहां से हटा दिया जायेगा. जिसके चलते आज विधायक रवि राणा अपने कई समर्थकों के साथ मनपा मुख्यालय पहुंचे. जहां पर उन्होंने मनपा सभागार में उपायुक्त नरेंद्र वानखडे सहित मनपा अधिकारियों के साथ चर्चा की. इस समय उन्होंने बेहद साफ शब्दों में कहा कि, छत्रपति शिवाजी महाराज महाराष्ट्र के आराध्य दैवत है. अत: कहीं पर भी उनका पुतला स्थापित करने के लिए किसी पूर्व अनुमति की कोई जरूरत नहीं है. अत: चूंकि अब जीजाऊ जयंती के अवसर पर शिवाजी महाराज के पुतले की स्थापना हो चुकी है. अत: मनपा प्रशासन को चाहिए कि, वह इसे अधिकृत तौर पर मान्यता प्रदान करे तथा इसे लेकर अपनी एनओसी जारी करे. साथ ही यदि किसी अन्य विभाग की एनओसी की जरूरत पडती है, तो वह युवा स्वाभिमान पार्टी द्वारा उपलब्ध करायी जायेगी. इसके अलावा विधायक रवि राणा ने यह भी कहा कि, इससे पहले कई छोटे-मोटे विषयों को लेकर मनपा की आमसभा बुलायी जा चुकी है. ऐसे में चूंकि यह विषय सभी लोगों की भावनाओं के साथ जुडा हुआ है. अत: इस विषय को लेकर भी मनपा की विशेष आमसभा बुलाई जाये तथा इसे लेकर सर्वसम्मति के साथ प्रस्ताव पारित किया जाये.
* पालकमंत्री व महापौर भी जायें शिव पूजन करने
इस बैठक के बाद स्थानीय मीडिया कर्मियों से संवाद साधते हुए विधायक रवि राणा ने कहा कि, फिलहाल जिले की पालकमंत्री यशोमति ठाकुर मुंबई में है और वे जब भी अमरावती लौटेंगी, तो उन्होंने सबसे पहले राजापेठ आरओबी पर जाकर छत्रपति शिवाजी महाराज के पुतले का दर्शन व पूजन करना चाहिए. इसी तरह शहर का प्रथम नागरिक होने के नाते महापौर चेतन गावंडे ने भी शिव पूजन हेतु राजापेठ आरओबी पर जरूर जाना चाहिए. इस समय विधायक राणा ने दोबारा जोर देकर कहा कि,राजापेठ आरओबी पर स्थापित छत्रपति शिवाजी महाराज का पुतला अब किसी भी हाल में वहां से नहीं हटाया जायेगा. चाहे इसके लिए युवा स्वाभिमान पार्टी को कितना ही संघर्ष क्यों न करना पडे.

Related Articles

Back to top button