अमरावती

टाई में हुआ मैच बराबर

सरकार हॉकी टुर्नामेंट का रोमांचक मुकाबले के साथ समापन

वाई के व शालीमार के बीच खेला गया रोमांचक फाईनल मुकाबला
अमरावती/दि.18– स्थानीय वलगांव रोड स्थित डिप्टी ग्राऊंड में विगत 12 दिसंबर से शुरू सरकार हॉकी टुर्नामेंट (अमरावती प्रिमियम लीग) का समापन रविवार 17 दिसंबर की शाम रोमांचक मुकाबले के साथ समाप्त हुआ. जिसमें फाईनल का रोमांचक मुकाबला वाई के गु्रप व शालीमीर गु्रप के बीच खेला गया. जिसमें दोनों ही टीम ने आखरी समय तक मैच को बराबरी में रख कर यह फाईनल मुकाबला बराबरी (टाई) के साथ समाप्त किया.

रविवार की सुबह दो सेमीफाईनल मैच खेले गए. जिसमें से शालीमार गु्रप व वाई के गु्रप ने अपने प्रतिद्वंदी टीम को परासत कर फाईनल में स्थान बनाया. सेमीफाईन मुकाबले के दौरान विधायक सुलभा खोडके व राष्ट्रवादी कॉग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष संजय खोडके प्रमुख अतिथी के रुप में उपस्थित थे. रविवार की ही शाम शालीमार गु्रप व वाई के गु्रप के बीच शानदार व रोमांचक फाईनल मुकाबला हुआ. इस मुकाबले में दोनों ही टिमों ने पहले हाफ में 1-1 गोल दाग कर मैच बराबरी में रखा. वही दुसरे हाफ में हॉकी खेल प्रेमियों को बहुत ही रोमांचक मैच देखने को मिला. वही आखरी तक दोनों ही टिमों ने बराबरी में मैच समाप्त किया. जिसके बाद निर्णायकों व आयोजन समिती की ओर से दोनों ही टिमों के ओनरों से सहमती लेकर दोनों को विजेता घोषित किया गया. आयोजनकर्ताओं की ओर से इस समय प्रमुख आयोजनकर्ता आसीफ हुसैन व अन्य मान्यवरों के हाथों दोनों ही टीम को विजेता ट्राफी सौंपी गई. इस समय असोशिएशन उर्दु एज्युकेशन सोसायटी के आसीफ हुसैन, पूर्व पार्षद हमीद शद्दा, वाई के गु्रप के ओनर रहीम खान मेले वाले, शालीमार गुु्रप के ओनर शेख नौशाद, तनवीर आलम, नजीम करीम खान, शेख मोबीन, एचएमडी गु्रप के ओनर नईम रिजवी, बाली टायगर के ओनर सिराज बाली, टीडीआई के ओनर काशीफ पारेवाला, लीग इलेवन के ओनर इमरान अशरफी आदि उपस्थित थे. आयोजन को सफल बनाने के लिए मो. आरीफ, कमर जमील, मो. काशीफ, मो. अकरम, अफसर बेग, अतीक अहेमद, शेख इमाम, मोहसीन खान, जावेद हुसैन आदि का प्रयास जारी है.

ताज इंडिया की ओर से डिप्टी ग्राऊंड में आयोजित 12 से 17 दिसंबर तक अमरावती प्रिमियम लीग सरकार चैलेन्ज कप हॉकी टुर्नामेंट में कुल 6 टिमों का समावेश किया गया था. जिसमें सभी टिमों में दुसरे राज्य से दो अतिथी खिलाडियों को आमंत्रित किया गया है. हर रोज तीन मैच खेले गए. इस लीग मैच में सभी टिमों व्दारा 5-5 मैच खेले गए. जिन्हें पॉईंट के अनुसार अंक दिया गया.

कई मान्यवरों के नाम से पुरस्कार
वही फाईनल मुकाबले में जीत हासील करने वाली टीम आसीफ हुसैन की ओर से नगद व तौकीर भाई संतरे वालों की तरफ से प्रथम विनर ट्राफी से दी जाएगी. इसी तरह दुसरा इनाम हाजी रहीम खान मेले वालों की तरफ से मरहुम हाजी युसुफ खान की याद में नगद व मुजफ्फर अहेमद मामु की याद में मजहर अहेमद (बिट्टु) की तरफ से विनर ट्राफी, इसी तरह बेस्ट स्कोरर, मैन ऑफ दि मैच, बेस्ट खिलाडी, बेस्ट गोलकिपर जैसे इनाम भी खिलाडियों को नवाजा गया.

Related Articles

Back to top button