अमरावती

विद्यापीठ के शीतकालीन परीक्षा की सामग्री महाविद्यालय में पहुंची

पांच जिलों के लिए दस वाहनों से वितरण की सुविधा

अमरावती/प्रतिनिधि दि.७ – संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ की शीतकालीन 2020 कला, वाणिज्य व विज्ञान संकाय की ऑनलाइन परीक्षा 8 जून से प्रारंभ होगी. इस परीक्षा के लिए लगने वाले विविध अगोपनीय सामग्री सीधे महाविद्यालयों में भेजी गई है. रविवार को दस वाहन पांच जिलों के लिये भेजे गये हैं.
ऑनलाइन परीक्षा, मूल्यांकन महाविद्यालय स्तर पर ही होने वाला है. घोषित समयसारिणी के अनुसार अनुक्रमांक की सूची, प्रवेश पत्र भेजे गये हैं. महाविद्यालयों को वे ऑनलाइन उपलब्ध करवाकर दिये गये हैं. प्रश्नपत्रिका काफी संवेदनशील और गोपनीय रहने से उन्हें सावधानीपूर्वक संभालनी पड़ेगी. यह जानकारी प्राचार्यों को भेजे गये पत्र में स्पष्ट की गई है. परीक्षाओं को लेकर महाविद्यालयों को कोई भी दिक्कतें आने पर अधिकारियों के संपर्क नंबर लिये गये हैं. प्रश्नों, प्रोत्साहन अंक व नतीजों का तरीका निर्धारित किया गया है. कोविड की पार्श्वभूमि पर महाविद्यालयों को सीधे परीक्षा सामग्री उपलब्ध कराकर देने के लिये जिलास्तर पर नियोजन किया गया है.

कोविड महामारी के चलते सालभर से कला, वाणिज्य व विज्ञान संकाय की परीक्षाओं में देरी हुई. अब 8 जून से ऑनलाइन परीक्षा का नियोजन किया गया है. महाविद्यालयों तक परीक्षा सामग्री पहुंचाई जा रही है.
– हेमंत देशमुख,संचालक,परीक्षा व मूल्यांकन मंडल

Related Articles

Back to top button