अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

निगमायुक्त ने उपायुक्त व शहर अभियंता की करवाई सुलह

मामला कैबिन में बुलाकर शहर अभियंता इकबाल खान को फटकारने का

* घटना को लेकर पांचों जोन के निर्माण विभाग के अभियंता करने वाले थे आज से कामबंद आंदोलन
अमरावती/दि.25-मनपा उपायुक्त माधुरी मडावी द्वारा कैबिन में बुलाने के बाद हुए मौखिक विवाद के चलते शहर अभियंता इकबाल खान को कैबिन से गेट आउट कहकर बाहर जाने के निर्देश देकर अपमान करने का मामला बुधवार 24 जुलाई की शाम प्रकाश में आने के बाद मामला तुल पकडने के पूर्व आज निगमायुक्त सचिन कलंत्रे ने दोनों अधिकारियों को अपने कक्ष में बुलाकर समझाया और सुलह करवाई. वहीं दूसरी तरफ सुलह होने के पूर्व मनपा के पांचों जोन के निर्माण विभाग के सभी अभियंता कामबंद आंदोलन करने की तैयारी में थे. लेकिन उनके साथ भी निगमायुक्त ने चर्चा कर मामला शांत करवाया.
बतादें कि, शहर की स्वच्छता को लेकर पदभार संभालते ही सडकों पर उतरने वाली उपायुक्त माधुरी मडावी कल स्वच्छता अभियान के लिए राजकमल चौक पर थी तब उन्होंने चौराहे पर होते जलजमाव व संकुलों में जाते बारिश के पानी का मामला हल करने के लिए शहर अभियंता इकबाल खान को राजकमल चौराहे पर बुलाया था, लेकिन शहर अभियंता ने बैठक में व्यस्त रहने का कारण बताकर आना टाल दिया था. पश्चात उपायुक्त मडावी ने जिलाधिकारी कार्यालय में आयोजित बैठक से पूर्व जानकारी लेने के लिए शहर अभियंता इकबाल खान को बुलाया तब उन्होंने जिलाधिकारी कार्यालय में बैठक के लिए जाने का कारण बताकर आने से इनकार कर दिया. इस कारण संतप्त हुई उपायुक्त ने शहर अभियंता को अपने कक्ष में बुलाया तब दोनों के बीच मौखिक विवाद हुआ. इस विवाद के चलते उपायुक्त मडावी ने कुछ सवालों की बौछार कर इकबाल खान को गेट आउट कहते हुए कैबिन से बाहर जाने कहा. इस बात से नाराज हुए और इस तरह का अपमान होने पर इकबाल खान यह कहकर चले गए कि आगे से दोबारा उन्हें कैबिन में ना बुलाया जाए.उपायुक्त और शहर अभियंता के बीच हुए इस मौखिक विवाद के बाद शहर अभियंता का अपमान किए जाने की बात मनपा परिसर में फैलते ही खलबली मच गई. उपायुक्त मडावी ने इस बाबत निगमायुक्त सचिन कलंत्रे को भी अवगत कराया, साथही इकबाल खान ने भी अपने साथ हुए व्यवहार की जानकारी निगमायुक्त को दी. तब दोनों अधिकारियों को आज मनपा आयुक्त सचिन कलंत्रे अपने कक्ष में बुलाकर दोनों का पक्ष सुना और दोनों ही जिम्मेदार अधिकारी रहने के कारण उन्हें समझाकर आपस में सुलह करवाई. वहीं दूसरी तरफ कामबंद आंदोलन की तैयारी में रहे मनपा के पांचों जोन के निर्माण विभाग के उपअभियंता व कनिष्ठ अभियंताओं से भी चर्चा कर उनकी भावनाएं समझने के बाद आयुक्त ने उन्हें अपना नियमित कामकाज करने की सूचना दी. मामला सुलझ जाने के बाद सभी अभियंता नियमित काम में जुट गए.
मेरा मकसद समस्या सुलझाना था
मनपा उपायुक्त माधुरी मडावी से मुलाकात करने पर उन्होंने अमरावती मंडल को बताया कि, शहर की स्वच्छता एक गंभीर विषय है. इस समस्या को हल करने के लिए सभी अधिकारियों का सहयोग अपेक्षित है. और यह मेरे सहित सभी की जिम्मेदारी है. राजकमल चौक के चेंबर में अटकते पानी के कारण बारिश का पानी संकुल और सडकों पर आने से इस समस्या हल निकालने के लिए जायजे के दौरान शहर अभियंता को बुलाया था, लेकिन वे नहीं आए. पश्चात एक महत्वपूर्ण मीटिंग को लेकर भी उनसे जानकारी लेना था तब भी वे नहीं आए. पश्चात कैबिन में दोनों के बीच कुछ बातें हुई, लेकिन अब इस विषय पर कुछ नहीं बोलना है. मनपा आयुक्त से इस बाबत बातचीत हो गई है.
-माधुरी मडावी, उपायुक्त (प्रशासन)

निगमायुक्त से हुई बातचीत
मनपा के शहर अभियंता इकबाल खान ने बताया कि वह बैठक में व्यस्त थे तब उपायुक्त माधुरी मडावी ने उन्हें बुलाया था. लेकिन वह नहीं जा पाए. पश्चात शाम को बुलावा आने पर वे उनसे मिलने कैबिन में गए थे, लेकिन वहां पर बातचीत के दौरान जो कुछ भी हुआ वह कार्यालयीन कामकाज को लेकर था. अब इस बाबत उन्हें कोई वक्तव्य नहीं करना है. निगमायुक्त से मुलाकात कर इस बाबत चर्चा हो गई है.
-इकबाल खान, शहर अभियंता
मनपा.

अधिकारियों में कोई विवाद नहीं
कल शहर अभियंता और मनपा उपायुक्त के बीच मौखिक विवाद की बात सामने आने के बाद दोनों अधिकारियों से चर्चा कर सुलह करवाई गई है. दोनों का पक्ष भी सुना गया. और अब सभी लोग नियमित काम में लगे हुए है.
-सचिन कलंत्रे, आयुक्त
मनपा.

Related Articles

Back to top button