अमरावतीविदर्भ

पडोसी ने ही की २ लाख की चोरी

चांदुर बाजार पुलिस को मिली सफलता

  • दोनों आरोपियों ने अपराध किया कबुल

चांदुर बाजार/दि.१४ – यहां के ड्रिम लैंड कॉलोनी में बंद पडे घर के दरवाजे का ताला तोडकर अज्ञात चोरों ने २ लाख रुपए का माल चुरा लिया. यह घटना ७ अगस्त को उजागर हुुई थी. उसकी शिकायत के बाद पुलिस की तहकीकात में चकीत करने वाली बात सामने आयी. पडोस में रहने वाले दो आरोपियों ने ही चोरी की घटना को अंजाम दिया था. गिरफ्तारी के बाद दोनों ने चोरी की घटना को अंजाम देने बी बात कबुल कर ली है.

मुज्जमिल परवेज अ.कलाम(२०, ड्रिमलैंड कॉलोनी, चांदुर बाजार) यह चोरी करने वाले व कुलदीप कमलसिंह चंदेल (२६, शिक्षक कॉलोनी, चांदुर बाजार) यह चोरी का माल खरीदने वाले गिरफ्तार किये गए दोनों आरोपियों के नाम है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार चांदुर बाजार स्थित ड्रिमलैंड कॉलोनी निवासी सेवानिवृत्त सीआरपीएफ जवान अब्दुल गनी को भाई की हत्या के अपराध में ५ मार्च को जेल रवाना किया गया था. पति जेल में होने के कारण पत्नी व लडकी नांदेड और पुत्र अंजनगांव में रह रहा था. इसके कारण चांदुर बाजार का घर खाली पडा था. घर में ताला लगा होने का फायदा उठाते हुए अज्ञात चोर ने ताला तोडकर पूरे घर में सफाई कर डाली. यह बात अब्दुल गनी को ७ अगस्त के दिन जमानत मिलने के बाद घर आने पर समझ में आयी. घर से नगद रुपए समेत २ तोले सोने की चेन, ५ ग्राम सोने की अंगूठी, ५० किलो के ४ कट्टे गेहूं, २५ किलो के दो कट्टे चावल, गैस सिलेंडर, एलईडी टीवी, इन्वर्टन बैटरी ऐसे २ लाख१० हजार ९०० रुपए का माल चोरी हो जाने की शिकायत अब्दुल गनी ने चांदुर बाजार पुलिस थाने में दी.

शिकायत के आधार पर सहायक थानेदार दिपक वलवी, पंकज दाभाडे, पुलिस काँस्टेबल निकेश नसीबकर, अरुण लांडे ने घटनास्थल का पंचनामा किया, स्वान पथक को भी बुलाया गया था. पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की तहकीकात शुरु की तब पुलिस को पता चला कि पडोस में रहने वाले मुज्जमिल परवेज अ.कलाम ने ही चोरी की है तब पुलिस ने उसे पकडकर कडी पूछताछ की. उसने चोरी कर ने की बात कबुल करने के साथ ही शिक्षक कॉलोनी निवासी कुलदीप चंदेल को माल बेचने की बात पुलिस को बताई. पुलिस ने कुलदीप चंदेल को भी गिरफ्तार कर उनके पास से चोरी के अपराध में उपयोग की गई लोहे की सामग्री, २० किलो गेहूं, २० किलो चावल, टीवी का टूटा स्क्रीन बरामद किया. दोनों आरोपियों को अदालत में न्यायालयीन कस्टडी के तहत जेल रवाना करने के आदेश दिये है. यह कार्रवाई एसडीपीओ पी.जे.अब्दागिरे के मार्गदर्शन में प्रभारी थानेदार दिपक वलवी, सहायक निरीक्षक पंकज दाभाडे ने की.

Related Articles

Back to top button