अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

पडोसी ही निकला लूटपाट का सूत्रधार

दो दोस्तों के साथ मिलकर रची थी साजिश

 

* महिला के हाथ-पांव बांधकर की थी 15 लाख की लूट
* पोस्टमैन कालोनी परिसर की घटना, दो गिरफ्तार
* राजापेठ के डीबी पथक ने लिया हिरासत में, तीसरे की तलाश जारी
अमरावती/दि.1- विगत 28 मई की रात स्थानीय पुराना बायपास मार्ग पर मेहेरबाबा कालोनी परिसर स्थित पोस्टमैन कालोनी में रहने वाली महिला के घर में घुसकर उसके हाथपांव बांधते हुए करीब 20 तोले सोना और 70 हजार रुपए नगद की लूट की गई थी. इस घटना को बेहद गंभीरता से लेते हुए राजापेठ पुलिस ने बडी तेजी के साथ जांच करनी शुरु की और राजापेठ पुलिस के दल ने आखिरकार इस पूरे मामले का पर्दाफाश करते हुए दो आरोपियों को धर दबोचा. वहीं तीसरे आरोपी की सरगर्मी से तलाश करनी शुरु की गई. खास बात यह है कि, पुलिस के हत्थे चढे दो आरोपियों में से एक व्यक्ति लूटपाट का शिकार हुई महिला का पडोसी ही निकला. जिसने इस लूटपाट की योजना बनाई थी.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक पोस्टमैन कालोनी परिसर में रहने वाले राकेश पाबारी नामक व्यक्ति अपनी पत्नी और बेटे के साथ रहते हुए शेयर मार्केट का काम करते है. जिन्होंने कुछ दिन पहले एक नया फ्लैट खरीदने के बारे में सोचा और इस हेतु अपने पास रहने वाले 20 तोला सोने को बेचने के बारे में सोचा. पाबारी परिवार के पडोस में ही रवि इंगोले नामक व्यक्ति का घर है, जो साफ-सफाई संबंधित साहित्य की विक्री का करता है तथा उसका व उसकी पत्नी का पडोसी होने के नाते पाबारी परिवार के घर में अक्सर ही आना-जाना लगा रहता था. साथ ही पडोसी होने के नाते राकेश पाबारी ने रवि इंगोले से भी कहा था कि, अगर उसकी नजर में कोई अच्छा फ्लैट है, तो वह उसे जरुर बताये. इसके साथ ही रवि इंगोले की पत्नी को रोकश पाबारी की पत्नी रेश्मा पाबारी के जरिए यह बात पता चल गई थी कि, पाबारी परिवार के यहां करीब 20 तोला सोना रखा है, जिसे बेचकर पाबारी परिवार पैसों का इंतजाम करने की जुगत में है. ऐसे में रवि इंगोले की पत्नी ने यह बात रवि इंगोले को बता दी. जिससे सुनकर रवि इंगोले की नियत में खोट आ गई और उसने मूर्तिजापुर तहसील में रहने वाले अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर पाबारी परिवार के घर पर लूट की वारदात को अंजाम देने की योजना बनाई.
इस योजना के तहत 28 मई की शाम रवि इंगोले ने राकेश पाबारी को फोन करते हुए फ्लैट दिखाने के बहाने घर से बाहर बुलाया. साथ ही बेटे को भी अपने साथ लेकर आने के लिए कहा. ऐसे में फ्लैट देखने के लिए रोकश पाबारी अपने बेटे के साथ में लेकर घर से बाहर निकले, तो रवि इंगोले ने अपने दोनों दोस्तों को ‘मैदान साफ’ रहने का संदेश भेजा. जिसके बाद रवि इंगोले के दोस्त रहने वाले शुद्धोधन भोसले (भटोरी, दाताल, तह. मूर्तिजापुर) सहित एक अन्य व्यक्ति पाबारी परिवार के घर में किसी बहाने से घूसे और उन्होंने घर पर अकेली रहने वाली रेश्मा पाबारी को चाकू का धाक दिखाते हुए उसे बेडरुम में ले जाकर उसके हाथ-पांव बांध लिये. साथ ही रवि इंगोले द्वारा पहले से दी गई जानकारी के आधार पर घर की अलमारियों को खंगालकर घर में रखे 20 तोले सोने व 70 हजार रुपए नगद को चुरा लिया. जिसके बाद दोनों ही लोग मौके से भाग गये. पश्चात रेश्मा पाबारी द्वारा मचाई गई चिखपुकार के चलते जब पडोसी मौके पर पहुंचे, तब इस पूरे मामले का खुलासा हुआ.
इस घटना को लेकर सूचना व शिकायत मिलते ही राजापेठ पुलिस व शहर पुलिस के आला अधिकारियों ने घटनास्थल को भेंट दी और मामले की जांच शुरु की गई. पुलिस को शुरुआत से ही यह संदेह था कि, पाबारी परिवार के जानपहचान में रहने वाले किसी व्यक्ति ने ही इस वारदात को अंजाम दिया है, ऐसे में पाबारी परिवार के सभी परिचितों व पडोसियों से पुलिस ने अपने अंदाज में पूछताछ की और इसी पूछताछ के दौरान पता चला कि, इस वारदात को पाबारी परिवार के पडोस में रहने वाले रवि इंगोले ने अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर अंजाम दिया है. जिसके बाद पुलिस ने रवि इंगोले सहित लूट की घटना में शामिल रहने वाले श्ाुद्धोधन भोसले को गिरफ्तार किया. वहीं इस वारदात में शामिल तीसरे आरोपी की सरगर्मी के साथ तलाश करनी शुरु की.
यह कार्रवाई पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी, पुलिस उपायुक्त गणेश शिंदे व राजापेठ विभाग के सहायक पुलिस आयुक्त जयदत्त भवर के मार्गदर्शन तथा राजापेठ पुलिस स्टेशन के थानेदार महेंद्र अंभारे व दुय्यम पुलिस निरीक्षक राजुरवार के नेतृत्व में पीएसआई हिरवे, पोहेकां महेश करपे, नापोका रवि लिखितकर, गदराज राउत, पंकज खटे, सागर भजगवार के डीबी पथक द्वारा की गई.

 

Related Articles

Back to top button