अमरावतीमुख्य समाचार

अभी तक सिटी बस के नए ठेकेदार से नहीं हुआ करारनामा

कुछ तकनीकी कारणो से काम अटका

* और एक सप्ताह इंतजार करना पडेगा नागरिकों को
अमरावती/दि.21- मनपा प्रशासन व्दारा सिटी बस का ठेका साहू टूर्स एण्ड ट्रैवल्स को दिए जाने के बाद संभावना जताई जा रही थी कि गुढी पाडवा के पूर्व शहर की लाइफलाइन शुरु हो जाएगी. लेकिन कुछ तकनीकी कारणो से यह सिटी बस अब तक शुुरु नहीं हो पाई है. संभावना जताई जा रही है कि इस माह के अंत तक सिटी बस शुरु हो जाएगी.
मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर ने विपिन चव्हाण से सिटी बस का ठेका रद्द करने के बाद निविदा प्रक्रिया के जरिए साहू टूर्स एण्ड ट्रैवल्स को सिटी बस का ठेका दिया. लेकिन नए ठेकेदार महेश साहू के सामने अनेक चुनौतियां है. बताया जाता है कि पुराने ठेकेदार की तरह बैंक का कर्ज बकाया रहने से यह मामला जब तक नहीं सुलझता तब तक वह शहर की लाइफलाइन को सडक पर नहीं ला सकते. इसके अलावा सिटी बस का ठेका दिए जाने के बाद अभी तक एग्रीमेंट भी नहीं हुआ है. इसके लिए मनपा की स्थायी समिति और आमसभा की मंजूरी आवश्यक है. लेकिन वर्तमान में मनपा में प्रशासक राज रहने से यह अधिकारी मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर को है. सूत्रों के मुताबिक अब तक उनके व्दारा एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर नहीं किए गए है. गाडगे नगर की बैंक का करीबन 2.42 करोड रुपए बकाया रहने से यह कर्ज भी नए ठेकेदार को अदा करना अनिवार्य है. वहीं नए ठेकेदार ने इन तकनीकी कारणो को छोडकर अपनी तरफ से मनपा आयुक्त की मंजूरी मिलते ही सिटी बस शुरु करने की पूरी तैयारी कर ली है. कर्मचारियों को आवश्यक प्रशिक्षण भी दिया गया है. इस माह के अंत तक सिटी बस सेवा शुरु होने की संभावना है.

* जल्द मामला सुलझ जाएगा
बैैंक के बकाया कर्ज को अदा करने के लिए निगोसिएशन श्ाुरु है. इसके अलावा मनपा आयुक्त व्दारा उनके अधिकार में आनेवाली स्थायी समिति व आमसभा की मंजूरी ली जाएगी. इस माह के अंत तक यह सभी प्रक्रिया पूरी होने की संभावना है. जल्द ही सिटी बस को शुरु कर दिया जाएगा.
– महेश साहू,
संचालक, साहू टूर्स एण्ड ट्रैवल्स

Related Articles

Back to top button