अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

अमरावती की गरिमा, शान बढाने वाला होगा नया सांसद

यशोमति ठाकुर ने किया भाउसाहब और प्रतिभाताई तथा गवई का आदरपूर्वक उल्लेख

* अमरावती में मविआ का प्रत्याशी निर्वाचित होने का विश्वास
* नवनीत राणा पर अप्रत्यक्ष निशाना
अमरावती/दि.21 – कांग्रेस की उम्मीदवारी बलवंत वानखडे को लगभग तय हो जाने के संकेत देते हुए विधायक और प्रमुख नेत्री यशोमति ठाकुर ने आसन्न संसदीय चुनाव के टारगेट को स्पष्ट कर नैरेटीव देने का प्रयत्न पहली ही प्रतिक्रिया में दिया है. ठाकुर ने स्पष्ट कहा कि, जिस संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व भाउसाहब देशमुख, प्रतिभाताई पाटिल, रासू गवई जैसे लोगों ने किया है. उस क्षेत्र की गरिमा और शान बढाने वाला सांसद यहां चाहिए. यह कमी केवल कांग्रेस पूर्ण कर सकती है. कांग्रेस के विधायक बलवंत वानखडे यहां से उम्मीदवार होंगे. महाविकास आघाडी एकजुट होकर उनकी विजय सुनिश्चित करने की बात भी यशोमति ठाकुर ने कही.
* कोरी नौटंकी और घोषणाएं
यशोमति ठाकुर ने चुनाव का नैरेटीव सेट करने की कोशिश करते हुए कहा कि, पहले जो भी नेता अमरावती से संसद पर चुने गये, उन्होंने अपने काम और प्रभाव से वहां प्रभुत्व रखा. उसका संविधान के जडन-घडन में योगदान किया. उन्होंने प्रथम महिला राष्ट्रपति प्रतिभाताई, भाउसाहब देशमुख, महामहिम गवई, उषाताई चौधरी का नामोल्लेख कर वर्तमान सांसद पर 5 वर्ष नौटंकी और खोखली घोषणाएं करने का आरोप किया. सांसद का दर्जा टिकाए रखना महत्वपूर्ण रहने की बात यशोमति ने कही.
* सत्ता के साथ गये, फायदा क्या?
यशोमति ठाकुर ने कहा कि, निर्वाचित होने के बाद यहां के सांसद जिले के विकास का बहाना कर सत्ता के साथ हो लिये. किंतु इसका अमरावती के लोगों को कोई फायदा नहीं हुआ है. वहीं प्रकल्प और योजनाएं साकार हुई है. जिसकी घोषणा कांग्रेस अथवा यूपीए के राजकाज में हुई थी. कुछ भी नया नहीं लाया गया.
* संविधान बचाना आवश्यक
कांग्रेस नेत्री ने लोकसभा चुनाव के मुद्दों के बारे में पूछने पर कहा कि, मविआ और इंडिया आघाडी का उद्देश्य संविधान बचाया रखना है. इसके अलावा किसानों के मुद्दे है. जो घोषणाएं लोकल लेवल पर की गई, उनमें से कोई भी पूर्ण नहीं हुई. बहुत सारे विषय है सभी पर चुनाव प्रचार दौरान चर्चा होगी. मविआ के सभी घटना दल नेता और कार्यकर्ता मिलकर काम करने का दावा ठाकुर ने किया.

Related Articles

Back to top button