अमरावतीमुख्य समाचार

बच्चों के बेड की संख्या बढेगी

फिलहाल केवल 30 बेड

* 45 की है मंजूरी
* जिला अस्पताल का हाल
अमरावती/ दि.22 – जिला अस्पताल इर्विन में बच्चों के वार्ड में मरीजों की भरमार है. केवल 30 बेड होने से अनेक पर 2-2 मरीज बच्चे लेटाए जा रहे है. इर्विन में 45 बेड के बच्चा वार्ड की मंजूरी है. जगह के अभाव में 30-32 बेड ही उपलब्ध हो रहे हैं. सिविल सर्जन डॉ. दिलीप सौंदले ने बताया कि, शीघ्र ही बेड की संख्या बढाई जाएगी. उन्होंने मान्य किया कि, वायरल फिवर और सर्दी, खासी के मरीजों की तादाद इन दिनों अधिक नजर आ रही है. उसी प्रकार सीएस ने स्पष्ट कर दिया कि, जिला अस्पताल में दवाईयों का भरपुर स्टाक है. सलाइन से लेकर सभी दवाईयां पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है.
* एक बेड पर दो मरीज
जिला अस्पताल का बाल रुग्ण विभाग 45 बेड का रहने पर भी स्थाना भाव में वहां 30 बेड लगे है. जिससे रुग्णों की संख्या बढने पर एक बेड पर दो रुग्ण सुलाए जाते है. इससे एक-दूसरे को रोग के किटाणु ग्रस सकते है. बावजूद इसके खबरदारी नहीं बरती जाती. अस्पताल प्रशासन का कहना है कि, बाल विभाग में मरीज बढने पर अन्य वार्ड में प्रबंध किया जाता है.
* वायरल फिवर की भरमार
इर्विन अस्पताल में वायरल फिवर के मरीजों की तादाद काफी है. स्टाफ सीमित होने से उनके उपचार पर असर हो रहा है. जिला शल्यचिकित्सक डॉ. दिलीप सौंदले ने बताया कि, वायरल और सर्दी, खासी, बुखार के मरीज बढे है. क्योंकि मौसम में परिवर्तन हो गया है. अस्पताल सभी प्रकार की खबरदारी बरत रहा है. डॉ. सौंदले ने मान्य किया कि, बच्चों का वार्ड मरीज संख्या को देखते हुए छोटा पड रहा है. जल्द ही पर्याप्त व्यवस्था करने का भरोसा उन्हेंने दिलाया. उन्होंने यह भी बताया कि, दवाईयों की सप्लाई अब सुचारू हो गई है. सभी प्रकार की दवाएं पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है. फिर वह सलाइन हो या टैबलेट. जरुरी टीके और इंजेक्शन भी उपलब्ध हो गए है. सप्लाई चेन सुचारु हो जाने से अब डर की कोई बात नहीं.

Related Articles

Back to top button