अमरावती

कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ी

होम आयसोलेशन के मरीजों के लिए वॉर रुम तैयार

अमरावती दि.8 – जिले में विगत आठ दिनों से कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने लगी है. इनमें महानगरपालिका क्षेत्र के सर्वाधिक मरीज हैं. होम आयसोलेशन के मरीजों के लिए यहां वॉर रुम तैयार किया गया है.

* किस दिन कितने पॉजीटीव- सोमवार को 878 संशयितों की जांच की गई, इनमें से 6 पॉजीटीव पाये गए, मंगलवार को 773 में से 39, बुधवार को 1299 में से 47, गुरुवार को 1475 में से 64, शुक्रवार को 1203 में से 51 पॉजीटीव, शनिवार को 1220 में से 16 एवं रविवार को 850 की जांच करने पर इनमें से 10 मरीज पॉजीटीव पाये गए.
* कॉलिंग के लिए 17 कर्मचारी- होम आयसोलेशन में भर्ती संक्रमितों के फोन द्वारा जांच केलिए 17 कर्मचारियों की टीम तैयार है. इनमें शिक्षकों का समावेश अधिक है. इस कक्ष के लिए एक नियंत्रण अधिकारी भी है.
* वॉर रुम एक्टीव- ग्रामीण में तहसीलस्तर पर तो शहर में मनपा की वॉररुम सक्रिय है. इसके द्वारा होम आयसोलेशन व टीकाकरण के लिए फोन किया जाता है.
* किसी का नंबर गलत तो किसी का पता
– रोज पंजीकृत होने वाले संक्रमितों में से इस सप्ताह सात मरीजों के पते व फोन नंबर गलत पाये गए हैं.
– इन मरीजों को ढूंढने का प्रयास जारी है.
* रोज दो हजार से अधिक कॉल- इस वॉर रुम द्वारा कोरोनाग्रस्तों के साथ टीकाकरण का दूसरा डोज न लेने वाले नागरिकों को रोज कॉल किया जाता है.

मरीजों की संख्या बढ़ रही है. मनपा के वॉर रुम द्वारा होम आयसोलेशन के मरीज व टीकाकरण का दूसरा डोज लेने वाले मरीजों को फोन किया जाता है.
डॉ. विशाल काले, वैद्यकीय स्वास्थ्य अधिकारी

Related Articles

Back to top button