अमरावतीविदर्भ

जिले के ग्रामीण क्षेत्रोें में संक्रमितोें की संख्या साढे तीन हजार के मुहाने पर

अब तक ३४९६ मरीज मिले, ११८ की मौत

  • १८४४ को मिला डिस्चार्ज, १५३४ का इलाज जारी

अमरावती/दि.२४ – इस समय अमरावती के शहरी क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण इलाकोें में कोरोना संक्रमण की रफ्तार काफी तेज हो गयी है और ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमितों की संख्या साढे तीन हजार के मुहाने पर जा पहुंची है. इस समय तक जिला ग्रामीण पुलिस अधिक्षक विभाग अंतर्गत आनेवाले सभी ग्रामीण पुलिस थाना क्षेत्रों में ३ हजार ४९६ कोरोना संक्रमित मरीज पाये जा चुके है. जिसमें से ११८ संक्रमितों की मौत हो चुकी है. वहीं १ हजार ८४४ संक्रमित मरीज कोविड मुक्त होकर कोविड अस्पतालों से डिस्चार्ज प्राप्त कर अपने घर लौट चुके है तथा इस समय १५३४ संक्रमित मरीजों का एक्टिव पॉजीटिव के तौर पर इलाज चल रहा है.
अमरावती जिले में परतवाडा व अचलपुर शहर के तीन थाना क्षेत्रों में सर्वाधिक ४७४ कोरोना संक्रमित मरीज पाये गये है. इसके साथ ही धारणी में ११३, चांदूर बाजार में १०७, अंजनगांव सूर्जी में २७४, दर्यापुर में २३७, चांदूर रेल्वे में २१५, तिवसा में १५८, धामणगांव रेल्वे में ११७, मोर्शी में १९५, शिरखेड में १०२, वरूड में २३२ तथा नांदगांव खंडेश्वर में ११९ कोरोना संक्रमित मरीज पाये जा चुके है. वहीं चिखलदरा में ७२, सिरजगांव में ९७, ब्राम्हणवाडा में ३५, पथ्रोट में ८७, रहिमापुर में ७२, येवदा में ४४, खल्लार में ९४, कुर्हा में ६५, तलेगांव में ४३, मंगरूल दस्तगीर में १९, बेनोडा में ९६, आसेगांव में ९९, खोलापुर में ६७, माहुली में ९४, लोणी में ५७ व मंगरूल चवाला में २८ लोगा कोरोना संक्रमित पाये गये है.

७४ पुलिसवाले भी कोरोना की चपेट में

ग्रामीण क्षेत्रों में आम नागरिकों के साथ-साथ कोरोना काल के दौरान ७४ पुलिस अधिकारी व कर्मचारी भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आये. जिसमें से अब भी ३९ पुलिस अधिकारी व कर्मचारी होम कोरोंटाईन व आयसोलेशन में रखे गये है. इसके अलावा जिले के ग्रामीण पुलिस थाना क्षेत्रोें में २१८ स्थानों पर कंटेनमेंट झोन लगाया गया है. जहां पर ग्रामीण पुलिस विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा बंदोबस्त से संबंधित कर्तव्य निभाया जा रहा है. इस दौरान पुलिस कर्मियों पर हमले के आठ, डॉक्टरों व मेडिकल स्टाफ पर हमले के चार तथा अन्य सरकारी कर्मचारियों पर हमले के छह मामले भी सामने आये है. साथ ही लॉकडाउन के दौरान कोरोना प्रतिबंधात्मक निर्देशों का उल्लंघन करने को लेकर ५१२ मामलों में अपराध दर्ज करते हुए १९२ आरोपियोें को गिरफ्तार किया गया और ९८ वाहन जप्त किये गये.

Related Articles

Back to top button