अमरावतीमुख्य समाचार

कोविड संक्रमितों की संख्या में फिर जबर्दस्त उछाल

आज 9 की रिपोर्ट आयी पॉजीटीव

* सभी 9 संक्रमित अमरावती शहर के

अमरावती/दि.7- विगत लंबे समय से कोविड संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला लगभग रूक गया था और इक्का-दुक्का मौकों को छोडकर विगत एक माह के दौरान अधिकांश दिनों में कोविड संक्रमित मरीज नहीं पाये गये. किंतु आज मंगलवार 7 दिसंबर को अचानक ही कोविड संक्रमितों की संख्या में जबर्दस्त उछाल दिखाई दिया. जब काफी लंबे समय बाद एक ही दिन के दौरान 9 लोगों की कोविड टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटीव आयी है. इसमें भी यह विशेष उल्लेखनीय है कि, ये सभी 9 संक्रमित मरीज अमरावती मनपा क्षेत्र से ही वास्ता रखते है. जिनमें से कैम्प परिसर के शुभांगण अपार्टमेंट में रहनेवाले 41 वर्षीय एक महिला व 11 वर्षीय बालक एक ही परिवार से संबंधित है और संभवत: रिश्ते में मां-बेटे है. वहीं आज बालाजी नगर में रहनेवाले 60 वर्षीय पुरूष, लक्ष्मीनगर की निवासी 23 वर्षीय युवती, न्यु कृर्ष्णापण कालोनी निवासी 21 वर्षीय युवती, रहाटगांव जुनी बस्ती निवासी 23 वर्षीय युवती, पटवीपुरा निवासी 56 वर्षीय पुरूष तथा प्रसाद नगर निवासी 74 वर्षीय पुरूष सहित मनपा क्षेत्र से वास्ता रखनेवाले 30 वर्षीय पुरूष की कोविड टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटीव आयी है.
इसके अलावा बीते 24 घंटे के दौरान 1 मरीज कोविड मुक्त होकर अस्पताल से अपने घर लौटा. इस समय जिले में अब कुल 12 एक्टिव पॉजीटीव मरीज है. जिसमें मनपा क्षेत्र के 10 तथा ग्रामीण क्षेत्र के 2 मरीजों का समावेश है. जिनमें से केवल 3 मरीज कोविड अस्पताल में भरती है. वहीं मनपा क्षेत्र में 7 व ग्रामीण क्षेत्र में 2 मरीजों को होम आयसोलेशन में रखा गया है.
कोविड संक्रमित मरीजों की संख्या में अकस्मात आये इस उछाल के चलते एक बार फिर महामारी के संक्रमण के फैलने को लेकर शहर में भय व चिंता का माहौल देखा जा रहा है. साथ ही प्रशासन द्वारा प्रतिबंधात्मक उपायों को कडाई से लागू किये जाने पर ध्यान दिया जा रहा है. अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि, आज संक्रमित पाये गये 9 लोगों में से कोई व्यक्ति विदेश यात्रा से लौटा है अथवा नहीं.

* पॉजीटिविटी रेट 2.39 व रिकवरी रेट 98.32 फीसद

बीते 24 घंटे के दौरान जिले में 376 संदेहितों के थ्रोट स्वैब सैम्पलों की जांच की गई. जिसमें से 2.39 फीसद की टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटीव आयी है. वहीं इस समय कोविड संक्रमित मरीजों के कोविड मुक्त होने का प्रमाण 98.32 फीसद है.

Related Articles

Back to top button