अमरावती

एसटी बसों में बिना टिकट के सफर करने वालों की संख्या बढी

कार्रवाई के लिए चलाई जा रही मुहिम

* पांच महिने में 77 यात्रियों से वसुला जुर्माना
अमरावती/ दि. 15-राज्य परिवहन महामंडल द्वारा 75 साल से अधिक उम्र के वरिष्ठों को मुफ्त तथा महिलाओं को टिकट दर में 50 प्रतिशत की सहुलियत दी गई है. बावजूद इसके कई यात्री बिना टिकट के सफर करने की बात सामने आई है. विगत जनवरी से मई माह में एसटी महामंडल ने बिना टिकट सफर करनेवाले यात्रियों के खिलाफ कडी कार्रवाई की मुहिम चलाई है. मुुहिम में विगत पांच माह में 77 यात्री बिना टिकट के सफर करते पाए गए. इन यात्रियों से 2 हजार 730 रुपए जुर्माना वसुल किया गया.
* 25 महिला बिना टिकट
राज्य परिवहन महामंडल ने महिला एसटी सफर किराया में 50 प्रतिशत सहुलियत घोषित की है. बावजूद विगत 5 माह में 25 महिलाएं बिनाटिकट सफर करते पाई गई.
* जुर्माना दोगुना
कोई प्रवासी बगैर टिकट के सफर करते दिखाई दिए तो कम से कम 200 रुपए जुर्माना वसुला जाता है. अन्यथा टिकट के दोगुनी रकम यात्री को देनी पडती है.
* 84 प्रकरण सामने आए
एसटी में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या बढ गई है. बिना टिकट सफर करने वालों की संख्या बढी है. यात्रियों को टिकट न देकर पैसे वसुल करने के 84 प्रकरण सामने आए है.
* पांच महिने में 77 यात्रियों पर कार्रवाई
रापनि के टिकट जांच दस्ते ने गत जनवरी से मई माह इन पांच महिने में 77 बिनाटिकट सफर करने वाले यात्रियों पर कार्रवाई की है. इन यात्रियों से 9 हजार 120 रुपए का जुर्माना वसुला गया.

77 यात्रियों पर कार्रवाई
विगत पांच महिने में विभाग में बिना टिकट सफर करने वाले 77 यात्रियों पर कार्रवाई की है. और उनसे टिकट का किराया व जुर्माने की रकम वसूल की है.
– नीलेश बेलसरे, विभाग नियंत्रक
अमरावती

Related Articles

Back to top button