अमरावतीमहाराष्ट्र

महाविकास आघाडी, महायुती के बीच मोर्शी लोस क्षेत्र को लेकर चल रही रस्सी खीच

सांसद ने घटक दल से लाए हुए उम्मीदवार देगें क्या टक्कर

वरुड/दि.6– प्रस्थापित घटक दल एक होकर महाविकास आघाडी के राष्ट्रवादी कॉग्रेस पार्टी (शरद पवार गुट) के अमर काले मोर्शी विधानसभा चुनाव क्षेत्र में नये उम्मीदवार है. फिर भी घटक दल ने एक जुटता का प्रचार किया. यही नहीं तो शरद पवार की सभा महाविकास आघाडी के उम्मीदवार को ताकत देने वाली साबित हुई. महायुती के भाजपा के उम्मीदवार रामदास तडस ने भी तिसरी पंचवार्षिक के लिे उम्मीदवारी दी है. हाईटेक प्रचार, कार्यकर्ताओं की भीड प्रचार मैदान में थी.

वर्धा लोकसभा के लिए चुनावी क्षेत्र के केंद्र स्थान पर तलेगांव (श्यामजीपंत) में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा के कारण परिणाम मिल सकता है, ऐसी आशंका जताई जा रही है. 2014 में भाजपा का प्रभाव व 2019 में नरेन्द्र मोदी प्रभावी हुए सांसद रामदास तडस ने कॉग्रेस की उम्मीदवार चारुलता टोकस को हरा कर 1 लाख 87 हजार 191 वोंट बटोरे थे. मोर्शी विधानसभा चुनावी क्षेत्र में 50 हजार की लीड तडस को मिली थी. 2024 में आर्वी में कॉग्रेस के पूर्व विधायक अमर काले ने शरदचंद्र पवार की राष्ट्रवादी में प्रवेश किया था. जिसके कारण समविचारी पार्टी कॉग्रेस व राष्ट्रवादी का राजकीय संसार जोडा गया. साथ ही उध्दव सेना को साथ लिया गया.

सांसद तडस के विरोध में खुद भाजपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष विजय श्रीराव ने विरोध कर अपक्ष उम्मीदवारी ली. भाजपा व पार्टी विरोधी दोनों ही एक ही जाती के रहने से तैलिक समाज का मत विभाजीत होने की आशंका है. महाविकास आघाडी के विधायक देवेन्द्र भुयार चुनाव प्रचार में कही भी दिखाई नहीं दिए.

इन्होनें संभाली लगाम
महाविकास आघाडी राष्ट्रवादी कॉग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) गुट के उम्मीदवार अमर काले के प्रचार की लगाम राष्ट्रवादी कॉग्रेस पार्टी (शप गुट) के पूर्व मंत्री हर्षवर्धन देशमुख, कॉग्रेस के पूर्व विधायक नरेशचंद्र ठाकरे, गिरीश काले व उध्दव सेना के उपजिलाप्रमुख योगेश घारड ने तो वही महायुती के भाजपा के उम्मीदवार सांसद रामदास तडस के प्रचार के लिए सांसद अनिल बोंडे सहित शिवसेना (शिंदे गुट), महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना सहित घटक दलो ने प्रचार की कमान संभाली थी.

Related Articles

Back to top button