अमरावती

अभ्यासिका से प्रशासकीय सेवा में जाने वाले विद्यार्थियों का मार्ग होगा प्रशस्त

ग्रामीण परिसर के विद्यार्थियों को लाभ

अमरावती दि.31 – स्पर्धा परीक्षा की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों को मुंबई या पुने ही जाना होगा ऐसी सर्वसाधारण विद्यार्थियों की भावना थी. किंतु अब ग्रामीण परिसर के विद्यार्थियों के लिए अपने ही गांव में अभ्यासिका की व्यवस्था किए जाने से उनका प्रशासकीय सेवाओं में जाने का मार्ग प्रशस्त हुआ है. जिले के हर पुलिस स्टेशन में स्पर्धा परीक्षा की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों के लिए अभ्यासिका का निर्माण किया गया है.
अनेको स्थानों पर अभ्यासिका का निर्माण भी हो रहा है. जिसकी वजह से प्रशासकीय सेवाओं में जाने वाले युवकों का ग्राफ भी बढा है. दर्यापुर तहसील के बोराला में स्पर्धा परीक्षा हेतु अभ्यासिका व मार्गदर्शन केंद्र का हाल ही में भूमिपूजन किया गया. इस समय उपविभागीय अधिकारी मनोज लोणकर, बालासाहब कडू, उपजिला अधिकारी अनूप खांडे, तहसीलदार योगेश देशमुख, सरपंचा वनिता वसू, पुलिस पाटिल भास्कर कडू, ग्रामविकास अधिकारी संजय धोटे सहित अंगद काले, रमेश डिके, विनायक कडू, ऋषिकेश कडू, सोमेश्वर गावंडे, राहुल सांगोले, राहुल इंगले सहित विद्यार्थी व ग्रामवासी उपस्थित थे.
बॉक्स
24 घंटे शुरु रहेगी अभ्यासिका
दर्यापुर तहसील के बोराला में स्पर्धा परीक्षा अभ्यासकेंद्र शुरु किया गया. अभ्यासके्ंरद 24 घंटे खुला रहेगा इसमें स्पर्धा परीक्षा के लिए उपयुक्त सामान्य ज्ञान ,कृषि, वाणिज्य, गणित, भुगोल, इतिहास व जनरलनालेज की पुस्तको का समावेश है और आधुनिक बैठक व्यवस्था भी की गई है. अभ्यासिका 24 घंटे शुरु र

Related Articles

Back to top button