अमरावतीमहाराष्ट्र

पेशंट को तडके 4.30 बजे चाय, दूध

शुभम गायकवाड की तत्परता

* अल्पावधि में आशु चाय कॉर्नर पॉपुलर
अमरावती/दि.27 – सडक किनारे जिंदगी कॉलम में आज कदाचित अब तक के सबसे युवा के बारे में हम आपको बतला रहे हैं. वह है बडनेरा रोड पर दादावाडी के सामने चाय का ठेला लगाने वाले शुभम अर्जुन गायकवाड. शुभम का ठेला तडके से रात 11 बजे तक पास के अस्पतालों में आये मरीजों की तत्पर सेवा कर रहा है. यहां तडके 4.30 बजे गर्म चाय, दूध उपलब्ध रहता है. शुभम स्वयं अस्पताल मे ंले जाकर पेशंट और उनके रिश्तेदारों को यह सेवा उपलब्ध करवा रहे है. जिससे अल्पावधि में उनका आशु चाय कॉर्नर प्रसिद्ध हो गया है. शुभम ने अमरावती मंडल को बताया कि, 2 वर्षों से वे यह ठेला लगा रहे हैं.

* घर में सबसे छोटे
25 वर्ष के शुभम घर में सबसे छोटे है, उनके दो बडे भाई अजय और अश्विन है. उनकी माताजी कल्पना गायकवाड निचत अस्पताल में हाउस कीपिंग का काम करती है. झंडा चौक राजापेठ में रहने वाले शुभम गायकवाड के परिवार में दो भाभी और भतीजा, भतीजी भी है. भतीजा रुद्र दूसरी और भतीजी वैदेही कक्षा 6 वीं में पढती है.

* मिलता सबकुछ
पास ही निचत और बूब अस्पताल होने से शुभम यहां आने वाले मरीजों और उनके साथ के लोगों की सुविधा की दृष्टि से काफी कुछ चीजे अपने ठेले में रखते हैं. चाय-बिस्किट के अलावा गर्म नाश्ता भी वे ग्राहकों के सामने ही तैयार कर देते हैं. कचोरी, समोसा के अलावा कम तेल व मीर्च मसाले के बगैर पोहा आदि भी शुभम गायकवाड उपलब्ध करवाते हैं. शुभम बडे सवेरे से लेकर देर रात तक परिश्रम कर रहे हैं. अस्पताल से संदेशा आते ही वे तत्काल सेवा देते हैं.

* हनुमानजी और रामजी के भक्त
शुभम गायकवाड ने बताया कि, वे हनुमानजी और भगवान श्रीराम के बडे भक्त हैं. अपनी चाय कॉर्नर को बडे उत्साह से संचालित कर रहे शुभम कहते हैं कि, मरीजों के लिये सेवा कर भला लगता है. यहां से तंदुरुस्त होकर जाने वाले लोग और कई बार उनके रिश्तेदार टीप अर्थात इनाम देने का प्रयत्न करते हैं. शुभम विनम्रता से इंकार कर देते हैं.

Related Articles

Back to top button