अमरावती

संगमेश्वर देवस्थान के रास्ते की दुर्दशा से नांदगांववासी परेशान

ग्रामपंचायत को सौंपा निवेदन

नांदगांव पेठ/दि.7 – यहां के संगमेश्वर देवस्थान की ओर जाने वाले रास्ते की दुर्दशा होने के साथ ही भाविकों व किसानों को नाहक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. अनेक बार सूचना व निवेदन देेने के बावजूद रास्ते की दुरुस्ती न होने से आखिरकार संतप्त गांववासियों ने एक साथ आकर ग्रामपंचायत कार्यालय के सामने आमरण अनशन करने की चेतावनी दी है.
अत्यंत पुरातन व विदर्भ के भाविकों का श्रद्धास्थान संगमेश्र मंदिर क दर्जे का तीर्थक्षेत्र है. सरकार ने करोड़ो रुपए का निधि विकास कामों के लिए दिया, लेकिन तीर्थ क्षेत्र अब भी विकास से कोसो दूर है. यहां के रास्ते की दुरावस्था होने के साथ ही बारिश के दिनों में रास्ते पर से चलना कठिन हो जाता है. दर्शन के लिए जाने वाले भाविकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इसी मार्ग पर अनेक किसानों की खेती होने के कारण किसानों व खेत मजदूरों को बारिश के दिनों में इस रास्ते पर से चलना कठिन हो जाता है. भाविकों को मंदिर में जाने के लिए नदी पर के पुल से जाना पड़ता है. लेकिन यह पुल निकृष्ठ होकर कभी जीवित हानि हो सकती है. जिसके चलते गांववासियों ने ग्रामपंचायत पर धड़क देकर ग्रामविकास अधिकारी जयश्री गजभिये को निवेदन सौंपा.
निवेदन देते समय पत्रकार मंगेश तायडे, राजेन्द्र तुले, मंगेश गाडगे, प्रा.मोरेश्वर इंगले,सचिन इंगले,अमोल व्यवहारे,दिलीप खंडारे, अभिजीत देवतालु,संदीप साबनकर,नितिन पोहनकर,निखिल महानकर, अंकुश कापडे, अनिकेत घाटे,सागर विधाते, राम अग्रवाल, रविन्द्र कोठार, निधि पांढरीकर,अविनाश शिंदे, संदीप श्रीनाथे, बाला देशमुख सहित सैकड़ों गांववासी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button