अमरावतीमहाराष्ट्र

शिवसेना को सबसे अधिक इलेक्टोरोल बाँड दान देनेवाले को मिला था राज्य में हाऊझिंग स्कीम बनाने का ठेका

बी.जी. शिर्के कंस्ट्रक्शन ने दिए थे 85 करोड के बाँड, 4652 करोड का ठेका मिला

मुंबई/दि.22– इस हमाम में सब नंगे है. चंदे का धंदा सब पर लागू होता है. इसमे स्व. बालासाहब ठाकरे की शिवसेना भी अछुती नहीं है. अभी की एकनाथ शिंदे सेना को 85 करोड रुपयों के इलेक्टोरोल बाँड दान देनेवाली बी. जी. शिर्के कंस्ट्रक्शन टेक्नॉलॉजी प्रा. लि. को राज्य में 20,448 फ्लैट निर्माण करने का ठेका 4652 करोड में दिया गया है. शिवसेना को कुल 150 करोड के लगभग इलेक्टोरोल बाँड के रुप में चुनावी चंदा मिला है.

एकनाथ शिंदे की शिवसेना को प्रमुख पांच चुनावी चंदा देनेवाले इलेक्टोरोल बाँड के दानदाता में बी.जी. शिर्के कंस्ट्रक्शन टेक्नॉलॉजी प्रा. लि. 85 करोड, क्विक सप्लाय चेन 25 करोड, पीआरएल डेव्हलपर्स 5 करोड, दिनेशचंद्र आर. अग्रवाल इन्फ्राकोन 3 करोड, जेनेक्स्ट हार्डवेअर पार्कस् 3 करोड का समावेश है.

अधिकतम बाँडस् शिवसेना ने संक्षिप्त समय में ही भुना लिए. कमाल की बात यह है कि, बी.जी. शिर्के कंस्ट्रक्शन ने 10 जनवरी 24 को 25 करोड के बाँड निकाले. जिसे शिवसेना ने 15 जनवरी को भुना लिया. इस समय एकनाथ शिंदे की शिवसेना सत्ता में है.
शिवसेना को टोरेंट पॉवर लि. ने तीन करोड, अल्ट्राटेक सिमेंट ने तीन करोड, युवॉन ट्रेडिंग कंसलटंसी तीन करोड, सेंच्युरी टेक्सटाईल एक करोड, जिंदल पॉलिफिल्म 50 लाख, सुला विनेयार्डस् 30 लाख शामिल है.

शिवसेना को आगे बढाने में और कुछ नामों का समावेश है. जिनमें के. रहेजा कार्पोरेशन एक करोड, की स्टोन रियल स्टोर्स 130 लाख, वमोना डेव्हलपर्स 30 लाख के अलावा व्यक्तिगत रुप से चंदा देनेवाले भी कई है. जिसमें एक-एक हजार के बाँड का भी समावेश है.
शिवसेना को कुल 227 करोड का चंदा मिला है. जिसमें से 2018 से अप्रैल 2019 तक 70 करोड, जब शिवसेना में विभाजन नहीं हुआ था, मिले थे. बचा हुआ चंदा उद्धव की नेतृत्ववाली शिवसेना में मिला है.

Related Articles

Back to top button