अमरावती

धारणी के नेहरू नगर में चार दिन से फूटी है पाइप लाइन

पेयजल के तरस रहे वार्ड के नागरिक

* नगर पंचायत की मनमानी
धारणी/दि.5– जब धारणी नगर पंचायत में प्रसाशक राज चालू है तब से यहां के अधिकारी और कर्मचारी अपनी मनमर्जी चला रहे है. जिसकी वजह से नागरिकों को विविध समस्याओं का सामना करना पड रहा है. शहर के प्रभाग नंबर 9 अंतर्गत आने वाले नेहरू नगर में पिछले चार से जलापूर्ति की पाइप लाइन फूटी है. इस संबंध में नपं प्रशासन को अवगत कराने के बाद भी सुध नहीं ली. पाइप लाइन दुरूस्ती का काम करने टालमटोल की जा रही है. नलों में पानी नहीं आने से वार्ड के लोगों को पानी के लिए तरसना पड रहा है. जनता को सुविधाएं उपलब्ध कराने का केवल दावा किया जाता है, लेकिन जीवनावश्यक जरूरत की ओर अनदेखी की जा रही है. अधिकारी-कर्मचारी अपने मनमानी कारभार चलाने में व्यस्त है.

नेहरू नगर में जिस स्थान से जलापूर्ति की पाइप लाइन जाती है, वह नाली के पास से होकर है. जगह जगह पाइप फूटने से नाली का गंदा पानी पाइप लाइन में घुस रहा है, यदि दुरुस्ती का काम हुआ तो नागरिकों को दूषित जलापूर्ति होगी. इन दिनों बीमारियों के संक्रमण को देखते हुए जल्द से जल्द पाइप लाइन दुरुस्ती काम किया जाए, यह मांग यहां के नागरिक कर रहे है. प्रभाग के नागरिकों ने बताया कि, पिछले चार दिन से नलों में पानी नहीं आया. घर में पानी का जो स्टॉक था, वह भी खत्म हो गया है. नागरिक पानी के भटक तरह रहे है. पाइप लाइन गटर नाली से गई है. जिसकी वजह से गंदा पानी पाइप लाइन में घुसेगा.
इस संबंध में अमरावती मंडल के प्रतिनिधि सूरज मालवीय ने धारणी नगर पंचायत के मुख्याधिकारी हर्षल सोनवने से फोन पर बात की तो उन्होंने कहा कि, वे इस संबंध में कर्मचारी से बात करेंगे तथा उन्हें पाइप लाइन दुरूस्त करने कहा जाएगा. फिर भी दुरूस्ती का काम नहीं हुआ. जबकि दुरुस्ती के काम के लिए केवल 800 रुपए खर्च आता है. नगर पंचायत द्वारा नागरिकों की समस्या हल करने गंभीरता नहीं दिखाई जाती.

Related Articles

Back to top button