अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

उद्योग मंत्री को लानेवाला विमान एसडीओ द्वारा जब्त

शुक्रवार शाम में उडान नहीं भर सका प्लेन, सामंत को बाय रोड जाना पडा संभाजीनगर

* पायलट ने कर दिया रिस्क लेने से साफ मना
* पुलिस में भी शिकायत, आज पूरे दिन खडा रहा विमान
अमरावती/दि. 28 – बेलोरा विमानतल पर गत शाम प्रदेश के उद्योग मंत्री उदय सामंत को कंपनी और पायलट तथा शासन के बीच हुई गलतफहमी का खामियाजा भुगतना पडा. जब उनके प्राइवेट विमान चालक ने ना मालूम कारण से विमान उडाने से मना कर दिया. जिससे उद्योग मंत्री सामंत ने एसडीओ को विमान जब्ती के आदेश दिए. महिला अधिकारी के निर्देश पर न केवल उक्त विमान पर जब्ती की कार्रवाई की गई. बल्कि उसे आज शाम तक भी रिलिज नहीं किया गया था. फलस्वरुप विमान बेलोरा हवाई अड्डे पर खडा है. पायलट गगन अरोरा के विरुद्ध शिवसेना जिला प्रमुख अरुण पडोले द्वारा लोणी थाने में शिकायत दिए जाने की भी पुष्टि कर पुलिस अधिकारी सतीश खेडकर ने बताया कि, आज दोपहर तक विमान बेलोरा हवाई अड्डे पर खडा रखा गया था. यह भी बताया गया कि, कंपनी और शिवसेना के बीच घंटो के संवाद पश्चात स्पष्ट हुआ कि, कोई गलतफहमी के कारण पायलट ने शुक्रवार शाम को उडान भरने से मना कर दिया था. जिससे खफा मंत्री महोदय ने एसडीओ को विमान जब्ती के आदेश दिए थे. विमान यहां से हलना चाहिए, इस तरह के मौखिक आदेश होने की जानकारी मिल रही है. यह भी बताया गया कि, गलतफहमी दूर होने से शनिवार शाम विमान मुंबई के लिए उडान भरने तैयार था.
* सामंत का समय जाया
शिवसेना जिला प्रमुख अरुण पडोले से इस बारे में जानकारी लेने पर उन्होंने बताया कि, उपरोक्त विमान चालक ने मुंबई से ही मंत्री महोदय का समय बर्बाद करना जारी रखा था. मुंबई में डेढ घंटा उडान लेट हुई. ऐसे ही नागपुर में भी विमान को रोके रखा गया.
* पायलट अरोरा का
उल्लेखनीय है कि, उदय सामंत उद्योग भरारी कार्यक्रम के लिए शुक्रवार को नागपुर और अमरावती के दौरे पर थे. वे मुंबई से गल्फ स्ट्रीम जी 150 एअरक्राफ्ट से नागपुर आए. वहां का कार्यक्रम संपन्न कर अमरावती पहुंचे. बेलोरा विमालतल पर उतरे. अमरावती का कार्यक्रम संपन्न कर उन्हें संभाजीनगर जाना था. जहां अधिकारियों और सैकडों गणमान्य उद्योग मंत्री का इंतजार कर रहे थे. जब संभाजीनगर जाने के लिए सामंत बेलोरा विमानतल पहुंचे तो वहां पायलट गगन अरोरा ने विमान उडाने से इंकार कर दिया. इसके लिए कंपनी के मालिक गहलोत के आदेश का हवाला दिया.
* गहलोत से भी की बात, गुस्साएं सामंत
सामंत के साथ अनेक शिवसैनिक वहां पहुंचे थे. उन्होंने गगन अरोरा से अनुरोध किया. फिर कंपनी के मालिक से भी बात की. किंतु वह भी अडे रहे. सुरक्षा का कारण सामने किया गया. करीब घंटाभर सामंत और शिवसैनिक असमंजस में रहे. फिर शाम 6 बजे कार से पुलिस सुरक्षा में उद्योग मंत्री को संभाजीनगर रवाना किया गया. इस बीच शिवसेना जिला प्रमुख अरुण पडोले ने अपने नेता को कार से भेजने के पीछे साजिश होने का आरोप लगाया. उन्होंने लोणी टाकली थाने में शिकायत दी.
* एसडीओ चोरे को आदेश
उद्योग मंत्री ने एसडीओ चोरे को विमान जब्ती का आदेश दिया था. उस मुताबिक एसडीओ चोरे ने विमान की उडान पर रोक लगाने के स्पष्ट निर्देश दिए. जिससे लोणी पुलिस ने विमानतल पर जाकर विमान ले जाने से मनाही करने के समाचार है. आज शाम 5 बजे तक एसडीओ चोरे ने रिलीज ऑर्डर नहीं की थी. जिससे विमान बेलोरा एअरपोर्ट पर यूं ही खडा था. अमरावती में अपनी तरह का यह पहला वाकया बताया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button