अमरावतीमहाराष्ट्र

पुलिस प्रशासन ने किए कई जगहों पर मार्ग में बदलाव

23 को निकलेगी न्यू आजाद गणेश मंडल की विसर्जन शोभायात्रा

* सहायक पुलिस उपायुक्त संजय खताले ने जारी की अधिसूचना
अमरावती/ दि. 21 स्थानीय खापर्डे बगीचा न्यू आजाद गणेशोत्सव मंडल द्बारा हर साल की तरह इस साल भी गणपति बाप्पा विसर्जन की शोभायात्रा धूमधाम से 23 सितंबर को दोपहर 3 बजे निकाली जायेगी. इस भव्य दिव्य शोभायात्रा को देखने गणेश भक्तों की भीड और यातायात व्यवस्था सुचारू बनाए रखने के लिए यातायात व पुलिस विभाग द्बारा शहर के कई मार्गो में बदलाव किया गया है.
न्यू आजाद गणेश मंडल की भव्य विसर्जन शोभायात्रा की शुरूआत 23 सितंबर को दोपहर 3 बजे से खापर्डे बगीचा से की जाएगी. शोभायात्रा खापर्डे बगीचा से इर्विन चौक, शवगृह टी पाइंट, रेलवे स्टेशन, रेलवे ब्रिज, राजकमल चौक, जयस्तंभ चौक, दीपक चौक, चौधरी चौक होते हुए मोसीकॉल जिन पहुंचेगी. विसर्जन शोभायात्रा के दौरान गणेश भक्तो की सुरक्षा की दृष्टि से सहायक पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) ने शुकवार को एक अधिसूचना जारी कर विसर्जन मार्ग के यातायात में बदलाव किया है. विसर्जन मार्ग पर सभी प्रकार के वाहनों पर पाबंदी लगाई गई है.
यातायात में बदलाव व पाबंदी और पर्यायी मार्ग इस प्रकार है. विसर्जन शोभायात्रा इर्विन चौक पर आते वक्त गर्ल्स हाईस्कूूल चौक से इर्विन चौक की तरफ आनेवाले यातायात को पुलिस पेट्रोल पंप मार्ग से बसस्थानक की तरफ भेजा जायेगा. इसके साथ बाबा कॉर्नर से आनेवाले वाहनों को लेखुमल चौक की ओर मोडा जायेगा. विसर्जन शोभायात्रा रेलवे स्टेशन की तरफ जाते वक्त मार्ग पर एकतरफा यातायात शुरू रहेगा. रेलवे स्टेशन चौक से ब्रीज पर होेते हुए राजकमल चौक की तरफ जाते वक्त बसस्थानक से आनेवाले वाहनों को उस्मानिया मस्जिद से खापर्डे बगीचा की तरफ मोडा जायेगा. वहीं रूख्मिणी नगर से हमालपुरा रोड से रेलवे ब्रिज आनेवाले यातायात को श्याम नगर चौक से पुलिस पेट्रोल पंप मार्ग की तरफ मोडा जायेगा.
रेलवे ब्रिज से राजकमल चौक की तरफ विसर्जन यात्रा रहने के दौरान बसस्थानक से आनेवाले यातायात को शवगृह टी. पाईंट की तरफ मोडकर उडानपुल व मालवीय चौक, चित्रा चौक की तरफ भेजा जायेगा. इसी प्रकार राजकमल चौक से रेलवे ब्रिज की तरफ जानेवाले यातायात को जयस्तंभ चौक मालवीय चौक की तरफ भेजा जायेगा. राजकमल चौक से श्यामचौक मार्ग होते हुए जयस्तंभ चौक मार्ग पर शोभायात्रा रहने के दौरान गद्रे चौक से आनेवाले यातायात को उडानपुल से अथवा गांधी चौक, जवाहर गेट मार्ग से मोडा जायेगा. वही हमालपुरा से आनवाले यातायात को रेलवे स्टेशन चौक और शवगृह टी पाइंट की तरफ भेजा जायेगा.
विसर्जन शोभायात्रा जयस्तंभ चौक, दीपक चौक मार्ग पर रहने के दौरान राजकमल चौक से आनेवाले और जानेवाले वाहन सरोज चौक मार्ग, चित्रा चौक मार्ग पर भेजे जायेंगे. शोभायात्रा के दीपक चौक से मोसीकॉल जिन मार्ग पर रहने के दौरान विलास नगर से आनेवाले यातायात को लेखुमल चौक, बाबा कॉर्नर मार्ग पर मोडा जायेगा. इसी प्रकार दीपक चौक से विलासनगर की तरफ जानेवालों को इर्विन चौक मार्ग की तरफ मोडा जायेगा. इस प्रकार से यातायात में बदलाव व पाबंदी और पर्यायी मार्ग की अधिसूचना सहायक पुलिस आयुक्त संजय हताले द्बारा जारी की गई और साथ ही न्यू आजाद हिंद गणेश मंडल से विसर्जन शोभायात्रा के बदलाव को ध्यान में रखने की अपील की गई.

Related Articles

Back to top button