अमरावती

पुलिस विभाग जुटा 26 जनवरी के बंदोबस्त में

शोर-शराबा करनेवालों पर होगी कार्रवाई

अमरावती/दि.19 – कोरोना संकट के पश्चात गणतंत्र दिवस को लेकर विशेष गाईडलाईन जारी की गई है. कोरोना की तीसरी लहर और जिले की स्थिति पर मद्देनजर रखते हुए कानून व्यवस्था को बरकरार रखने बंदोबस्त के नियोजन में पुलिस विभाग जुट चुका है. शहर के कुख्यात आरोपियों की जांच पडताल की जा रही है. ध्वजारोहण को लेकर नई गाईडलाईन जारी की जायेगी. कोरोना के यूटर्न से बाधित मरीजों की संख्या में तेजी से बढोतरी होती देखी गई है.
ऐसे में जिला प्रशासन द्वारा कई कडे नियम लागू करते हुए कार्रवाई की मुहिम शुरू की गई है. वहीं जमावबंदी रहने से इस बार फिर 26 जनवरी को धूमधाम से उत्सव नहीं मनाया जाएगा. नियमों के अधीन रहते हुए ध्वजारोहण में उपस्थित लोगों की संख्या को लेकर आदेश जारी किए जाएंगे. सरकारी कार्यालय, स्कूल आदि जगहों पर होनेवाले ध्वजारोहण की जानकारी भी पुलिस विभाग द्वारा जुटाई जा रही है. संबंधित पथक को संवेदनशिल व सार्वजनिक स्थलों की जांच करने के आदेश भी दिये जा चुके हैं. बीडीएस व डॉग स्कॉड द्वारा यह प्रक्रिया शुरू की गई है.
हमेशा की तरह इस बार भी निश्चित रूप से शहर के विविध स्थलों पर पुलिस का बंदोबस्त लगाया जाएगा. युवा वर्ग रैली निकालकर देशभक्ति जताने की तस्वीरें दिखाई पडती हैं, लेकिन इस बार बेवजह सडकों पर शोरशराबा करनेवाले पुलिस के रडार पर होंगे. पुलिस मुख्यालय समेत ग्रामीण क्षेत्र में बंदोबस्त को लेकर नियोजन हेतु तैयारियां शुरू की गई हैं. ताकि 26 जनवरी को किसी तरह की घटना घटित न हो.

Related Articles

Back to top button