अमरावतीमहाराष्ट्र

रक्षाबंधन पर हो जाता है डाक विभाग मालामाल

भाईयों को राखी पहुंचाने बहनें पसंद करती है स्पीड पोस्ट सेवा

* डाक विभाग की विश्वसनीयता अब भी कायम
अमरावती/दि.23-रक्षाबंधन पर्व पर डाक विभाग हो जाता है मालामाल . इस पर्व पर बहने अपने भाईयों को राखी भेजने के लिए स्पीड पोस्ट की सेवा पसंद करती है. डाक विभाग का स्पीड पोस्ट भी समय पर भाईयों का राखी पहुंचा देता है. जिससे डाक विभाग की विश्वसनीयता अब भी बरकरार है. भाई-बहन के इस पवित्र रिश्ते का प्रतीक रक्षाबंधन पर्व पर देश ही नहीं विदेशों में भी राखियां भिजवाने के लिए स्पीड पोस्ट का इस्तेमाल किया गया. इस अवधि के दौरान डाक घर को अच्छी खासी इनकम हुई है. डाक विभाग द्बारा कोरियर सेवाएं देनेवालों को चुनौती मिली है.
रक्षाबंधन भारतीय संस्कृति का महत्वपूर्ण पर्व है. हर साल डाक विभाग द्बारा राखी डाक का विशेष ध्यान रखा जाता है. भाई बहन के रिश्ते को मजबूत करने डाक विभाग द्बारा समय पर राखी पहुंचाने की व्यवस्था की जाती है. सूत्रों द्बारा दी गई जानकारी के अनुसार जुलाई से अगस्त माह के दौरान सबसे ज्यादा स्पीड पोस्ट से बहनों ने राखी भिजवाना पसंद किया. उसके बाद आता है रजिस्टर पोस्ट. डाक विभाग को इस बार उनके द्बारा राखी भिजवाने तैयार किए गये विशेष प्रकार के लिफाफों को प्रतिसाद नहीं दिया गया. जब बहनों से पूछा गया तो बहनों ने बताया कि लिफाफे का आकार छोटा था. इसके अलावा डाक विभाग द्बारा तैयार किया गया लिफाफा उम्मीद से ज्यादा महंगा था.
बॉक्स
डाकघरों में रंग बिरंगे लिफाफों के साथ वॉटरप्रुफ कवर भी रहे उपलब्ध
रक्षाबंधन पर्व पर राखी भिजवाने डाकघरों में रंग बिरंगे लिफाफों के साथ वॉटर प्रुफ कवर भी उपलब्ध करवाए है. हर साल राखियां डाक विभाग के स्पीड पोस्ट, रजिस्टर और साधारण डाक सेवा के माध्यम से भिजवाई जाती है. भाई बहन के रिश्तों को मधुर बनाने के लिए डाकघरों में रंग बिरंगे लिफाफों के साथ वॉटरप्रुफ कवर भी उपलब्ध करवाए गये. साथ ही राखियां गुम न हो इसके लिए विशेष प्रबंध किये गये थे. पैकेटों को अलग करने का समय बचाने के लिए अलग- अलग बैग बनाए गये थे. देश-विदेश में स्पीड पोस्ट द्बारा राखियां भेजी गई. स्पीड पोस्ट ने यह सेवा डाकघर के माध्यम से वाजीब दाम में उपलब्ध करवाई.

Related Articles

Back to top button